कमलनाथ ने लोक निर्माण मंत्री को लिखा पत्र

सडक़ों के निर्माण और मरम्मत का मामला

By: mantosh singh

Published: 24 Jun 2021, 05:07 PM IST

छिंदवाड़ा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने छिंदवाड़ा जिले में विभागीय मद आवंटन न होने के कारण नई सडक़ों के निर्माण व पुरानी सडक़ों की मरम्मत न होने से जनसामान्य को हो रही परेशानियों से अवगत कराया है। उन्होंने बजट आवंटन के लिए मांग की है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने पत्र में गोपाल भार्गव को अवगत कराते हुए लिखा कि छिंदवाड़ा जिले में पर्याप्त विभागीय बजट आवंटित न होने के कारण नई सडक़ों का निर्माण व पुरानी सडक़ों की मरम्मत का कार्य प्रभावित हो रहा है। विभाग द्वारा निविदा प्रक्रिया पूर्ण होने एवं कार्य आदेश जारी होने के बाद भी बजट के अभाव में निर्माण कार्य लम्बित हंै। इसी तरह अनुसूचित जाति मद, अनुसूचित जनजाति मद व सामान्य मद की सडक़ों के निर्माण के लिए भी बजट उपलब्ध नहीं है। इससे निर्माण कार्य निरंतर प्रभावित हो रहे हैं।

लोक निर्माण विभाग के मंत्री को वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए लिखा कि गतवर्ष हुई अतिवृष्टि से जिले में जीर्ण शीर्ण व बदहाल हुई अनेक सडक़ों एवं पुल पुलियाओं की मरम्मत के कार्य भी बजट के अभाव में पूर्ण नहीं हो पाए हैं। जबकि इस वर्ष का वर्षाकाल प्रारम्भ हो गया है और जिले की सडक़ें व पुल पुलिया जर्जर हंै। कमलनाथ ने स्पष्ट किया कि छिंदवाड़ा जिले के जनप्रतिनिधियों द्वारा मार्गों के निर्माण व मरम्मत कार्यों के लिए प्र्याप्त बजट आवंटित किए जाने की निरंतर मांग की जा रही है पर आज तक आपेक्षित बजट उपलब्ध नहीं हो पाया है।

कमलनाथ ने प्रदेश सरकार के लोकनिर्माण विभाग के मंत्री भार्गव से आग्रह किया है कि वे छिंदवाड़ा जिले में नई सडक़ों के निर्माण व पुरानी सडक़ों व पुल पुलियाओं की मरम्मत के लिए प्राथमिकता के आधार पर बजट उपलब्ध कराएं।

Kamal Nath MP Kamal Nath
mantosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned