खाकी वर्दी पर फिर लगेगा मप्र पुलिस का मोनो

खाकी वर्दी पर फिर लगेगा मप्र पुलिस का मोनो

prashant sahare | Publish: Oct, 12 2017 05:05:14 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

प्रदेश समेत छिंदवाड़ा में पुलिस जल्द ही बदली-बदली नजर आएगी।

छिंदवाड़ा . प्रदेश समेत छिंदवाड़ा में पुलिस जल्द ही बदली-बदली नजर आएगी। एक बदलाव किया गया है जो आने वाले कुछ ही दिनों में दिखाई देगा। भोपाल पुलिस मुख्यालय से इसका आदेश जारी हो चुका है, जिसे १ नवम्बर से लागू कर दिया जाएगा। बदलाव अधिकारियों और कर्मचारियों की वर्दी पर साफ दिखाई देगा। आदेश दस सितम्बर को जारी किया गया है।


पुलिस की वर्दी पर मप्र पुलिस का मोनो (पुलिस पहचान चिह्न) दिखाई देगा। मुख्यालय से जारी आदेश में उल्लेख किया है कि पुराने आदेश को निरस्त करते हुए पुलिस पहचान चिह्न लगाए जाने की प्रथा पुन: स्थापित किया जाता है। आदेश के पालन में पुलिस विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी की वर्दी में पूर्व अनुसार मप्र पुलिस का मोनो एक नवम्बर से धारण किया जाना है। वर्तमान में पुलिस की वर्दी में इस तरह का मोनो नहीं है। आदेश जारी होने के बाद से अधिकारियों और कर्मचारियों ने वर्दी में मोनो लगाने की तैयारी शुरू कर दी है।


अलग-अलग व्यवस्था
आदेश के मुताबिक राजपत्रित अधिकारियों की वर्दी पर नीले रंग के टेरीकॉट के कपड़े पर सफेद जरी धागे से कढ़ाई द्वारा तैयार मोनो लगाना होगा। मोनो वर्दी के बाए बाजू पर स्टिच बटन/ वेलक्रो से लगाया जाएगा। बताया जा रहा है कि आदेश के साथ कलर वाले मोनो का फोटो भी संलग्न होगा जिससे की अधिकारियों को बनवाने में दिक्कत न हो। इसी तरह आरक्षक, प्रधान आरक्षक, सहायक उपनि तथा उनसे वरिष्ठ स्तर के अराजपत्रित अधिकारियों के लिए नीले रंग के टेरीकॉट के कपड़े पर रेशमी धागे से कढ़ाई द्वारा तैयार मोनो होगा। वर्दी के बाएं बाजू पर सिलाई से मोनो लगाया जाएगा।

डुंगरिया में मिला स्वाइन फ्लू पॉजिटिव

छिंदवाड़ा . जिले में स्वाइन फ्लू का प्रकोप लगातार फैल रहा है। इसके चलते बुधवार को जुन्नारदेव के डुंगरिया से एक पॉजिटिव मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। वहीं कई दिनों से भर्ती एक मरीज की जबलपुर से जांच रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। संदिग्ध मरीज के उपचार में दिक्कत हो रही है।

Ad Block is Banned