किसानों को मंत्री के कार्यक्रम में घंटों रखा गया भूखा, खराब भोजन से होने लगीं उल्टियां

किसानों को मंत्री के कार्यक्रम में घंटों रखा गया भूखा, खराब भोजन से होने लगीं उल्टियां

Mantosh Kumar Singh | Publish: Apr, 17 2018 12:51:07 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India


कृषि विभाग की अव्यवस्था पर आक्रोश

छिंदवाड़ा. चंदनगांव स्थित आंचलिक कृषि अनुसंधान केन्द्र में आयोजित किसान सम्मेलन अव्यवस्था की भेंट चढ़ गया। सम्मेलन में भोजन व्यवस्था ठीक न होने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा। गर्मी ज्यादा होने पर भोजन पैकेट की सब्जी खराब हो गई। जिन्हें ये पैकेट मिले, उन्हें सब्जी से दुर्गंध आने पर उसे फेंक दिया वहीं कुछ किसानों को केवल कूपन मिल पाए। उन्हें भोजन किए बिना ही घर वापस लौटना पड़ा। सम्मेलन में प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन भी मौजूद थे।

कार्यक्रम में सुबह नौ बजे आए किसान शाम चार बजे तक भूखे प्यासे बैठे रहे। कार्यक्रम समाप्त होने पर किसानों में खराब हो चुके भोजन के पैकेट बांट दिए गए। खराब खाना खाने से कई किसान उल्टियां करने लगे। जबकि कृषि विभाग के कर्मचारियों द्वारा उन्हें सुबह ८ बजे से यहां लाकर एकत्र किया गया था। किसानों ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कृषि विभाग की इस अव्यवस्था पर आक्रोश जाहिर किया। उन्होंने कहा कि सरकार उन्हें बोनस समेत अन्य सुविधाएं दे रही है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी उन्हें अच्छा भोजन नहीं दे पाए। इसका उन्हें दुख है।

दूषित पानी सप्लाई पर सौंपा ज्ञापन
परासिया. नगर के वार्डों में दूषित मटमैला पानी सप्लाई करने के विरोध में कांग्रेस ने सोमवार को अनुविभागीय राजस्व अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर दोषियों पर कारवाई और शुद्ध पानी सप्लाई की मांग की है। ज्ञापन में बताया गया है कि पाइप लाइन से मटमैला और प्रदूषित पानी देने से बीमारी फैलने का खतरा बन गया है।

नगर में एक सप्ताह के भीतर पानी सप्लाई की पर्याप्त एवं उचित व्यवस्था नहीं बनाए जाने पर नगर पालिका कार्यालय का घेराव प्रदर्शन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत राय, बसंत मालवी, आशीष सिंकदरपुरे, सुरेश डेहरिया, शीतल डेहरिया, वीरबहादुर सिंह, रूबल भमरा, अमूल जायसवाल, राकेश सत्यार्थी, जगदीश चौरसिया, मंजीत कौर, संतोष प्रजापति सहित कार्यकर्ता शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned