Accident: कुरई के ट्रैफिक ने छिंदवाड़ा में बढ़ा दिया बीस प्रतिशत एक्सीडेंट

नागपुर-छिंदवाड़ा नेशनल हाईवे पर भारी वाहनों का दबाव अक्टूबर माह तक बना रहेगा। भारी वाहनों की अधिक संख्या में आवाजाही होने के कारण दुर्घटनाओं में 20 प्रतिशत का इजाफा हुआ है,

By: babanrao pathe

Published: 13 Aug 2020, 10:12 AM IST

छिंदवाड़ा. नागपुर-छिंदवाड़ा नेशनल हाईवे पर भारी वाहनों का दबाव अक्टूबर माह तक बना रहेगा। भारी वाहनों की अधिक संख्या में आवाजाही होने के कारण दुर्घटनाओं में 20 प्रतिशत का इजाफा हुआ है, जिसे कम करने के लिए पुलिस ने ठोस कदम उठाए हैं, लेकिन यह कितने कारगर साबित होंगे अभी कहना मुश्किल है।

सिवनी की कुरई घाटी में चल रहे निर्माण के कारण कुरई-नागपुर मार्ग बंद कर दिया गया है। इस रास्ते से होकर नागपुर जाने या फिर आने वाले वाहनों को छिंदवाड़ा होकर आवाजाही करनी पड़ रही है। मार्च से यह सिलसिला जारी है। लिंगा बायपास होते हुए वाहन नागपुर जा रहे। हर दिन एक हजार से अधिक भारी वाहन इस रास्ते से होकर गुजर रहे, जिसके कारण सड़क भी जगह-जगह से उखड़ रही है। बारिश कम होने की वजह सिवनी रोड से होते हुए लिंगा से नागपुर मार्ग की हालात अभी ठीक है, लेकिन अक्टूबर तक सड़क की शक्ल बदल जाएगी, क्योंकि जगह-जगह गड्डे बनने लगे हैं। इसके पीछे की एकमात्र वजह लगातार भारी वाहनों की आवाजाही होना बताया जा रहा है। पहले से पूरी तरह उखड़ चुका नरसिंहपुर-छिंदवाड़ा नेशनल हाईवे खतरनाक स्थिति में पहुंच चुका है। कुरई-नागपुर मार्ग का करीब 20 प्रतिशत ट्रैफिक नरसिंहपुर-छिंदवाड़ा नेशनल हाईवे से होकर गुजर रहा है। इस मार्ग पर आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है, लेकिन जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे।

बीस प्रतिशत बढ़ी दुर्घटनाएं
भारी वाहनों की अधिक संख्या में आवाजाही होने के कारण दुर्घटनाओं में भी इजाफा हुआ है। मार्च, अप्रैल, मई और जून तक दुर्घटनाएं कम हुई। पूरी तरह से अनलॉक होने और भारी वाहनों की आवाजाही के कारण जुलाई माह में 20 प्रतिशत दुर्घटनाएं बढ़ी है। ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह ने बताया कि ट्रैफिक के दबाव से दुर्घटनाएं बढ़ी है जिसे कम करने के लिए संभावित स्थानों पर बैकेटिंग की गई है। सम्बंधित थाना और चौकी के प्रभारियों को भी निर्देशित किया है कि वे वाहनों की रफ्तार को कम करने का प्रयास करें।

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned