बाजार में  सुविधाओं का अभाव

बाजार में  सुविधाओं का अभाव
बाजार में  सुविधाओं का अभाव

Sunil Lakhera | Updated: 12 Oct 2019, 04:56:21 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

बाजार से लाखों की आय फिर भी अव्यवस्था

तामिया . शुक्रवार को लगने वाला स्थानीय साप्ताहिक बाजार तहसील के सबसे बड़े बाजार के रूपमें पहचाना जाता है। 25 से 30 ग्राम के लोग यहां खरीदी बिक्री करने आते है लेकिन यहां सुविधाओं का अभाव बना हुआ है। दुकानें बड़े-बड़े गड्ढों के बीच लगाई जाती है। जिसके कारण ग्राहकों को दुकान तक पहुंचने में परेशानियां हो रही है। ग्राम पंचायत प्रशासन बाजार के लिए शौचालय की व्यवस्था नहीं की गई है।
व्यापारियों के लिए बैठने के लिए समुचित सुविधा नहीं है। इस बाजार से दस लाख की आय ग्राम पंचायत को होती है जिस प्रकार से इस बाजार में सभी व्यापारियों से टैक्स के रूप में स्थानीय प्रशासन द्वारा वसूली की जाती है उस हिसाब से उन दूकानदारों के लिए सुविधा भी देनी चाहिए लेकिन प्रशासन द्वारा कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। व्यापारियों के लिए प्रकाश की व्यवस्था है न ही पीने के पानी की। ग्राम पंचायत सहित जनप्रतिनिधि भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है जिसके कारण सुविधा के अभाव में व्यापारी और ग्राहकों को परेशानी हो रही है।
विद्युत कम्पनी बारिश के उपरांत ग्रामीण क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट की रिपेयरिंग का कार्य जारी है। ग्राम पंचायत खैरवानी में विद्युत कम्पनी के कर्मचारियों ने बंद पड़ी विद्युत लाइन के पोलों पर चढक़र सुधार कार्य किया ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned