पुलिस की सख्ती पर जगह की कमी बन रही परेशानी

शहर में यातायात के बढ़ते दबाव को कम करने के लिए पुलिस ने रूट डायर्वट किया हैभारी वाहनों का प्रवेश मानसरोवर कॉम्प्लैक्स के पीछे वाले रास्ते से हो रहा

By: babanrao pathe

Published: 24 May 2018, 11:40 AM IST

छिंदवाड़ा. शहर में यातायात के बढ़ते दबाव को कम करने के लिए पुलिस ने रूट डायर्वट किया है। भारी वाहनों का प्रवेश मानसरोवर कॉम्प्लैक्स के पीछे वाले रास्ते से हो रहा है। रास्ते की चौड़ाई का ध्यान न रखते हुए किए गए इस बदलाव के कारण व्यवहारिक तौर पर कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। बुधवार को भी पूरे दिन यहां वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं वन-वे के दौरान बाइक चालक दोनों मार्ग का उपयोग कर रहे, जिससे दुर्घटना का अंदेशा भी बना रहा है।

परासिया और नागपुर की ओर से आने वाले भारी वाहनों का प्रवेश अब सत्कार तिराहे के आगे मानवरोवर कॉम्प्लैक्स के पीछे वाले रास्ते से होगा। इंदिरा तिराहा तक का रास्ता वन-वे किया जा चुका है। व्यवहारिक परेशानी की बात करें तो इस रास्ते की चौड़ाई कम है। दोपहिया चालक वन-वे के नियम का पालन नहीं कर रहे, इसके कारण दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। बुधवार को भी पूरे दिन सत्कार तिराहे के समीप और मानसरोवर कॉम्प्लैक्स के कोने पर पुलिस बल तैनात रहा तब वाहनों की आवाजाही सुचारू हुई।

पहले भी हुए प्रयास


शहर में पुलिस ने वन-वे के लिए पहले भी कई तरह के प्रयास किए हैं। फव्वारा चौक और पोस्ट ऑफिस के सामने वाले रास्ते को वन-वे में तब्दील किया था। दोनों ही स्थानों पर बोर्ड भी लगाए गए। कुछ दिनों तक स्थिति पुलिस के मुताबिक बनी रही, लेकिन इसके बाद के हालात सभी के सामने है। आम लोग नियमों को तोडऩे में समय नहीं लगाते। अब पहले की तरह ही वाहन मालिकों की मर्जी से आवाजाही हो रही है। पुलिस केवल व्यवस्था बना सकती है आगे उसे सुचारू रखने के लिए शहर की जनता का जागरूक होना भी बहुत जरूरी है। हालांकि शहर में एेसा देखने को नहीं मिलता। आम लोग नियमों को तोडऩे में समय नहीं लगाते। अब पहले की तरह ही वाहन मालिकों की मर्जी से आवाजाही हो रही है। पुलिस केवल व्यवस्था बना सकती है आगे उसे सुचारू रखने के लिए शहर की जनता का जागरूक होना भी बहुत जरूरी है। हालांकि शहर में एेसा देखने को नहीं मिलता।

babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned