scriptपुलिस पर संदिग्धों को नहीं पकडऩे का आरोप, देर रात घेरा थाना | Late nights police station | Patrika News

पुलिस पर संदिग्धों को नहीं पकडऩे का आरोप, देर रात घेरा थाना

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 04, 2017 12:22:36 am

Submitted by:

sanjay daldale

जानकारी देने के बाद भी जब पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया तो दोनों क्षेत्रों के लगभग 150 लोगों ने रविवार रात को पुलिस थाने का घेराव कर दिया।

police station

लगभग 150 लोगों ने रविवार रात को पुलिस थाने का घेराव कर दिया।

पांढुर्नां. चोरी की वारदातों के बाद अब चोरों की दहशत सिर चढ़कर बोलने लगी है। इसके बाद भी अगर पुलिस सक्रियता ना दिखाए तो लोगों का आक्रोशित होना स्वाभाविक है। लंबे समय से दूसरी भाषाओं में बात करने वाले कुछ संदिग्ध लोग सावरगांव और घनपेठ क्षेत्र में सक्रिय है। जानकारी देने के बाद भी जब पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया तो दोनों क्षेत्रों के लगभग 150 लोगों ने रविवार रात को पुलिस थाने का घेराव कर दिया। नपा प्रवीण पालीवाल के साथ पहुंचे क्षेत्रवासियों ने पुलिस को बताया कि चोर रोजाना शराब पीने गलियों में आते है। जिसकी वजह से आस पास के लोग भयभीत हो रहे है। लगातार हो रही है चोरियां ऊपर से पुलिस बाहर से आने वाले लोगों से किसी प्रकार की पूछताछ नहीं कर रही है। सूचना पर एसडीओपी खिमनसिंघ धु्रव थाने पहुंचे । उन्होंने लोगो को विश्वास दिलाया कि वे संदिग्धों की पहचान के लिए शीघ्र कोई कार्रवाई अवश्य करेंगें।

क्षेत्र में चोरों का आतंक बढ़ गया है। हर दिन चोरी की वारदात से आम आदमी अपनी मेहनत की कमाई को लूटते हुए देख रहा है। सिर्फ चोरी ही नहीं हर दूसरे दिन छेड़छाड़ और रेप की घटनाओं ने भी
क्षेत्र को झकझोर के रख दिया है। इस दौरान जिसकी जिम्मेदार सबसे ज्यादा है वहीं पुलिस विभाग खाली हाथ नजर आ रहा है।
इसका मुख्य कारण वहीं बल की कमी है। बल बढ़ाने के लिए राज्य सरकार कोई पहल नहीं कर रही है। जिला पुलिस में जितना बल है उसके हिसाब से पांढुर्ना क्षेत्र में बल की बहुत कमी है। पांढुर्ना महाराष्ट्र सीमा पर बसा होने के कारण संवेदनशील पुलिस थानों में शुमार है। इसके बावजूद यहां पर न तो पर्याप्त बल है और न ही सुरक्षा व्यवस्था। पिछले तीन माह से क्षेत्र में चोरी की घटनाएं लगातार घट रही है परंतु इस पर नियंत्रण के लिए पुलिस विभाग आज तक कोई कारगर कार्रवाई नहीं कर पाया है। यह छोटी-छोटी घटनाएं एक दिन बड़ा रूप ले सकती है।
चौकी पर लगाना पड़ रहा ताला: नंादनवाड़ी पुलिस चौकी और बड़चिचोली पुलिस चौकी में अंगुली पर गिनने लायक ही बल है। इन चौकियों के भरोसे कई गांव पुलिस से सहायता की अपेक्षा रखते है परंतु बल नहीं होने के कारण गांव वालों को 30 किमी दूर पांढुर्ना आकर रिपोर्ट दर्ज करनी पड़ रही है। नंादनवाड़ी पुलिस चौकी के अंतर्गत 40 गांवों की सुरक्षा है परंतु खास बात यह है कि कोई बड़ी घटना हो जाए तो चौकी को ताला लगाना पड़ता है। इस चौकी में एक एस आई के साथ एक प्रधान आरक्षक और एक सैनिक पदस्थ है। सैनिक भी पिछले तीन दिनों से अवकाश पर है। बड़चिचोली पुलिस के हाल भी बेहाल है। यहां पर भी एक एसआई के साथ तीन पुलिसकर्मी ही पदस्थ है।
कप्तान से अपेक्षा
पुलिस कप्तान गौरव तिवारी पर आम जनता की अपेक्षा भरी नजर है। बीते तीन माह में पांढुर्ना की जनता ने चोरियों में जो खोया है वह उनके रहते अपवाद स्वरूप सिद्ध हुआ है। इसके बावजूद भी पांढुर्ना की जनता की अपेक्षा एसपी तिवारी से है कि वे बल की कमी को दूर कर बढ़ते अपराध पर लगाम लगाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो