scriptवॉलीबाल शिविर का शुभारंभ | Launch of Volleyball camp | Patrika News

वॉलीबाल शिविर का शुभारंभ

locationछिंदवाड़ाPublished: May 01, 2019 05:12:50 pm

Submitted by:

sunil lakhera

शिविर आयोजन का 31 वां वर्ष

Launch of Volleyball camp

वॉलीबाल शिविर का शुभारंभ

जुन्नारदेव . नगर के नेहरू स्टेडियम में वॉलीबाल शिविर का शुभारंभ एक मई से किया जाएगा। शिविर का शुभारंभ शाम 5.55 बजे से आयोजकों द्वारा तैयार किये गये नौ खेल मैदानों पर किया जायेगा।
गौरतलब हो कि यह वॉलीबाल शिविर 30 वर्षो पूर्व स्व. श्याम सुन्दर शर्मा के मार्गदर्शन में वार्ड क्रमांक 11 स्थित रेवले इंसटीट्यूट खेल मैदान में प्रारंभ किया गया था। इस खेल मैदान में लगभग 20 वर्षों तक यह शिविर अनवरत् जारी रहा।
वहीं इसी खेल मैदान से विकासखंड के ख्याति प्राप्त वॉलीबाल खिलाड़ी भी निकले जो की राष्ट्रीय स्तर तक अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर आये है। वर्तमान में शिविर का संचालन स्व. एसएस शर्मा के पुत्रों अनुरोध शर्मा, अनुराग शर्मा सहित वरिष्ठ खिलाड़ी प्रकाश अजवानी, पावेल सिंह, संजय बामने, महेन्द्र डेहरिया, सचिन पाल, कुन्दन कप्तान सहित अन्य खिलाडिय़ों के मार्गदर्शन में चल रहा है। यह वॉलीबाल शिविर आयोजन का 31 वां वर्ष है। समूचे जिले में किसी भी खेल शिविर का संचालन इतने लंबे समय तक नहीं किया जा सका है। यह नगर की विशेष उपलब्धि ही है कि शिविर में खिलाडिय़ों की विशेष रूचि एवं प्रशिक्षकों की मनोशक्ति के चलते यह शिविर इतने लंबे समय तक सफलतापूर्व चल रहा है।
अब तक 80 बच्चों ने कराया पंजीयन – शिविर प्रारंभ होने के पूर्व मिली जानकारी अनुसार अब तक 80 बच्चों ने पंजीयन करा लिया है और यह आकड़ा प्रतिवर्ष 250-300 तक पहुंचता है। आयोजकों ने बताया गया कि शिविर की शुरूआत के साथ ही पंजीयन के आकड़े बढ़ेंगे और लगभग 300 खिलाड़ी खेल मैदान में नजर आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो