scriptये हैं कानूनी अधिकार, आप भी जानें | Legal literacy camp organized | Patrika News
छिंदवाड़ा

ये हैं कानूनी अधिकार, आप भी जानें

नेर में कानूनी साक्षरता शिविर आयोजित, जज ने पढ़ाया कानून का पाठ

छिंदवाड़ाJan 25, 2020 / 12:01 pm

Rajendra Sharma

Legal services authority

Legal services authority chhindwara,Legal services authority chhindwara,Legal services authority

छिंदवाड़ा/ शुक्रवार को ग्राम नेर में कानूनी साक्षरता शिविर आयोजित किया गया। इसमें ग्राम न्यायालय से संबंधित जानकारी देने के साथ नालसा एवं सालसा के बारे में बताया गया।
जानकारी के अनुसार जनसमान्य को विधिक सेवा प्राधिकरण से संचालित नालसा एवं सालसा की योजनाओं से अवगत कराने के उद्देश्य से जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष बीएस भदौरिया के निर्देशन में एवं सचिव विजय सिंह कावछा के मार्गदर्शन में ग्राम नेर में शिविर आयोजित की गई। इसमें न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी छिंदवाड़ा प्रदीप सोनी ने महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। साथ ही ग्रामीणों ने अपनी-अपनी समस्या से अवगत कराया जिस पर न्यायाधीश सोनी ने उन्हें उचित मार्गदर्शन देते हुए उनका समाधान करने के लिए भी संबंधित विभागों को निर्देश दिए।
शिविर में सरपंच, सचिव, जनपद पंचायत के समन्वयक अधिकारी, उपसरपंच के साथ ही गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। अंत में कार्यालय वरिष्ठ लिपिक संतोष देवघरे ने आठ फरवरी 2020 को होने वाले नेशनल लोक अदालत आयोजन संबंधी एवं योजनाओं के पम्पलेट्स वितरित किए।
लोक अदाल आठ को

अधिवक्ता गोविन्द नारायण सिंह ने ग्रामीणों आठ फरवरी 2020 को लगने वाली नेशनल लोक अदालत एवं उसमें होने वाले प्रकरणों में किस तरह से समझौता/आपसी राजीनामा के आधार पर अपने मामलों का निराकरण किया जा सकता है। इसकी संपूर्ण प्रक्रिया से अवगत कराया।

Home / Chhindwara / ये हैं कानूनी अधिकार, आप भी जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो