scriptपांच स्कूलों में बनेगा विधिक साक्षरता क्लब | Legislative Literacy Club to be built in five schools | Patrika News

पांच स्कूलों में बनेगा विधिक साक्षरता क्लब

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 19, 2018 05:23:31 pm

Submitted by:

sanjay daldale

विधिक साक्षरता क्लब के गठन के पहले चरण में जिले के पांच स्कूलों का चयन किया गया है।

 Legislative Literacy Club to be built in five schools

Legislative Literacy Club to be built in five schools

प्रथम चरण में चयन…
पांच स्कूलों में बनेगा विधिक साक्षरता क्लब

छिंदवाड़ा .विधिक साक्षरता क्लब के गठन के पहले चरण में जिले के पांच स्कूलों का चयन किया गया है। इन स्कूलों में जल्द ही संसाधनों की उपलब्धता की कवायद शुरू हो चुकी है। दरअसल राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली द्वारा मप्र राज्य के सभी जिलों में विधिक साक्षरता क्लब स्थापित किए जाने के लिए निर्देशित किया गया है। इसके लिए जिले के पांच उच्चतर माध्यमिक विद्यायलों का चयन जिला शिक्षा अधिकारी के सहयोग से किया गया है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार विधिक साक्षरता क्लब में कम्प्यूटर, यूपीएस एवं पुस्तकें मप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा एक कम्प्यूटर टेबिल, दो कुर्सी एवं एक आलमारी भी दी जाएगी। दरअसल राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली द्वारा मप्र राज्य के सभी जिलों में विधिक साक्षरता क्लब स्थापित किए जाने के लिए निर्देशित किया गया है।
‘पत्रिकाÓ सबसे पहले
विधिक साक्षरता क्लब खोले जाने को लेकर ‘पत्रिकाÓ ने सबसे पहले खबर प्रकाशित की थी। एक जनवरी को पत्रिका ने मुख्य प्रष्ट पर ‘शिक्षा के परिसर में अब होंगी कानून की बातेंÓ शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया था।
इन स्कूलों का हुआ चयन
स्कूल का नाम प्राचार्य का नाम
शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय छिंदवाड़ा आईएम भीमनवार
शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय अमरवाड़ा खलील खान
शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय जामई हरीश पाण्डे
शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय पांढुर्ना विजय प्रकाश ठवले
शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बिछुअ यूके सातनकर
राजस्व शिविर
वार्डों में वसूले छह लाख
छिंदवाड़ा. वार्डवार वसूली के क्रम में गुरुवार को राजस्व अधिकारियों ने वार्ड ८, २०, ३२ एवं ४४ में शिविर लगाया। इसमें छह लाख रुपए की वसूली की गई। साथ ही दो नल कनेक्शन भी काटे गए। शुक्रवार को वार्ड नौ के लिए लहगडुआ स्कूल के समीप, वार्ड २१ के लिए जनता कालोनी स्कूल के समीप, वार्ड ३३ के लिए रिलायंस आफिस के पास, एवं वार्ड ४५ के लिए पंचायत भवन लोनिया करबल में वसूली शिविर लगाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो