scriptCorona: विधायकों ने कलेक्टर से की मुलाकात, कोरोना पर किया गहन मंथन | Legislators meet collector, intense discussion on corona | Patrika News

Corona: विधायकों ने कलेक्टर से की मुलाकात, कोरोना पर किया गहन मंथन

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 12, 2020 10:02:49 am

Submitted by:

babanrao pathe

जिला स्तर पर प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों का इजाफा होने के साथ ही साथ मृतकों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है।

Corona: विधायकों ने कलेक्टर से की मुलाकात, कोरोना पर किया गहन मंथन

Corona: विधायकों ने कलेक्टर से की मुलाकात, कोरोना पर किया गहन मंथन

छिंदवाड़ा. जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या एवं मृत्यु के आंकडें से चिंतित जिला कांग्रेस के पदाधिकारी एवं विधायकों ने शुक्रवार को कलेक्टर से मुलाकात कर वस्तुस्थिति की जानकारी चाही। जिला स्तर पर प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों का इजाफा होने के साथ ही साथ मृतकों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है।

कांग्रेस प्रतिनिधीमंडल ने शासन प्रशासन से जिला चिकित्सालय में उपलब्ध व्यवस्थाओं को अपर्याप्त मानते हुए कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन से मांग की कि स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा किया जाना चाहिए। आइसोलेशन वार्ड सहित वेंटीलेटर व उत्तम भोजन व्यवस्था के साथ हर मरीज की पर्याप्त देखरेख की जानी चाहिए जबकि इसके विपरीत कोरोना संक्रमितों की देखरेख में कोताही बरती जा रही है इसके साथ ही किडऩी रोग से संक्रमित ऐसे मरीज जो कोरोना संक्रमित है उनके लिए भी अतिरिक्त व्यवस्था की जानी चाहिए। कांग्रेस प्रतिनिधीमंडल ने कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के समक्ष सुझाव प्रस्तुत करते हुए कहा कि जिले की हर एक विधानसभा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए 15 से 20 बेड का अलग से एक वार्ड सर्वसुविधायुक्त बनाया जाए जिससे जिला अस्पताल में मरीजों का भार कम हो सके तथा मरीजों को समुचित इलाज एवं व्यवस्था मिल सके। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में स्थित क्वॉरंटीन सेंटर है उनमें बहुत अधिक अनियमितता एवं अव्यवस्थाएं हैं, संक्रमितों को पर्याप्त भोजन प्राप्त नहीं हो रहा है, एवं साफ सफाई का भी अभाव है जिससे उन मरीजों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इसके साथ ही जो संक्रमित होमक्वॉरंटीन है अथवा क्वॉरंटीन सेंटर में उन मरीजों के सेम्पल लेने में बढ़ोत्तरी की जाए।

इन्होंने की मुलाकात
जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी के नेतृत्व में विधायक सोहन बाल्मिक, सुनील उइके, सुजीत चौधरी, विजय चौरे एवं नीलेज उइके सहित कार्य अध्यक्ष विश्वनाथ ओकटे एवं गोविंद राय ने जिला कलेक्टर से मुलाकात वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी जुटाई। वर्तमान में उपलब्ध चिकित्सा संसाधनों के साथ ही साथ बरती जानेवाली सावधानियों पर भी विस्तृत चर्चा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो