अचानक बाइक सवारों पर टूट पड़ा तेंदुआ, पांच की हालत गम्भीर

बुरी तरह घायल युवक अस्पताल में भर्ती

By: Rajendra Sharma

Published: 12 Nov 2017, 12:13 PM IST

छिंदवाड़ा/नागपुर. बाइक सवार अपने सफर पर आगे बढ़ते जा रहे थे, तभी अचानक तेंदुआ ने हमला कर दिया। पांच लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए।
जानकारी के अनुसार पुणे के जुन्नर तहसील के ओतुर ओझर मार्ग पर उस वक्त हडक़ंप मचा गया जब एक तेंदुए ने बाइक सवार 5 लोगों पर हमला कर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया। घायलों में एक महिला भी शामिल है। इस घटना के बाद लोगों में दहशत है।
बताया गया कि शाम के वक्त जब वो अपनी बाइक से जा रहे थे। तभी तेंदुआ उनपर टूट पड़ा। घायलों ने जैसे तैसे जान बचाई। इस घटना के बाद वन विभाग ने इलाके में पेट्रोलिंग की। साथ ही ओतुर-ओझर मार्ग से गुजर रहे लोगों को तेंदुए से खतरे की जानकारी दी, सावधानी बरतने की अपील की है।

ये हुए घायल

तेंदुए के हमले में जो पांच लोग घायल हुए हैं, उनमें विलास वायकर, मधुकर यंधे, कैलाश यंधे गांव हिवरे खुर्द के रहने वाले हैं। जबकि उषा कदम नेतवड और फारुक इस्माइल इनामदार नारायणगांव के रहवासी बताए जा रहे हैं। सूचना मिलते ही घायलों को पिंपरी के वाईसीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका तत्काल उपचार शुरू कर दिया गया। इस दौरान उन्हें किसी तरह के इंफेक्शन से बचाव के लिए वैक्सीनेशन दिया गया।

जरूरी न हो तो टालें सफर

आपको बता दें इसके पहले वर्धा और आसपास के जिलों में बाघिन से दहशत थी। बाघिन ने पूरे विदर्भ के गांवों में आतंक मचा रखा था। इसे पकडऩे के लिए अमरावती और नागपुर की संयुक्त रेस्क्यू टीम व वन विभाग का दस्ता जुटा हुआ था। उसकी मौत सिंदीविहीर गांव के किसान भगवान टेकाम के खेत में लगे बिजली के तारों में फंसने से हुई थी। जिसके बाद सम्बंधित खेत मालिक के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। नारायण गांव वन परिमंडल की वनपाल मनीषा काले के मुताबिक शाम करीब साढ़े सात बजे ओतुर-ओझर मार्ग स्थित हिवरे खुर्द गांव की सीमा पर तेंदुए ने हमला लिया। इसके बाद लोगों से एहतियात बरतने को कहा गया। ताकि तेंदुआ के हमलों में और भी लोगों को बचाया जा सके। क्योंकि बचाव में ही भलाई है। लोगों से कहा गया कि वो इस मार्ग से निकलते वक्त सुरक्षा बरतें, जरूरी न हो तो सफर टाला जा सकता है।

Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned