scriptआदमखोर के लिए बिछा रखा था 33 केवी का करंट, ये आ गए चपेट में | Leopard panic in chhindwara | Patrika News

आदमखोर के लिए बिछा रखा था 33 केवी का करंट, ये आ गए चपेट में

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 18, 2018 12:08:21 pm

Submitted by:

prabha shankar

आदमखोर के लिए खेत पर बिछाए करंट से दो झुलसे, एक की मौत, छिंदी रेंज के ग्राम झिरपानी की घटना, दूसरा ग्रामीण जिला अस्पताल रैफर

Leopard panic in chhindwara

Leopard panic in chhindwara

छिंदवाड़ा/छिंदी. छिंदी रेंज के गांवों में आदमखोर तेंदुआ की दहशत कम नहीं हो रही है। इसके चलते ग्राम झिरपानी के खेत पर बिछाए गए करंट में दो झुलस गए। इनमें से एक ने तत्काल दम तोड़ दिया वहीं दूसरे को गम्भीर स्थिति में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना मिलते ही बटकाखापा पुलिस ने पहुंचकर कार्रवाई की।
इस ग्राम में मंगलवार को स्थानीय रामदीन पिता गंगाराम ने अपने खेत में आदमखोर तेंदुआ को देखा था। उसके बाद उसने तेंदुआ से बचाव के लिए खेत के चारों ओर लकडि़यां गाडक़र तार खींचा और उसे 33 केवी की लाइन से जोडक़र करंट फैला दिया। इसी दिन शाम 7.30 बजे ग्राम दामखोह निवासी एेतलाल पिता सुन्नालाल युवनाती 40 वर्ष और मनीराम पिता सकन 40 वर्ष खेत से गुजरे तो करंट की चपेट में आ गए। इससे झुलसे एेतलाल की तुरंत मौत हो गई जबकि दूसरे मनीराम झुलस गया। ये दोनों पूरी रात वहीं पड़े रहे। सुबह ग्रामीणों ने देखा तो मृतक के परिजन को सूचना दी। फिर पुलिस की मौजूदगी में शव को वहां से उठवाया और घायल को 108 वाहन के माध्यम से जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज जारी रहा। घटना की सूचना दिए जाने पर बटकाखापा थाना प्रभारी थानसिंह धुर्वे एवं धनौरा पुलिस चौकी का स्टाफ पहुंचा और आवश्यक कार्रवाई की।
थाना प्रभारी धुर्वे ने बताया कि प्रकरण में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। जांच के बाद अपराध पंजीबद्ध किया जाएगा।

बोरियल के जंगल में दिखे पगमार्क
यह आदमखोर तेंदुआ बीते मंगलवार की शाम छह बजे बोरियल ढाना के जंगल में दिखाई दिया। उसे ग्रामीण वीरेन्द्र, ओमप्रकाश और कोटवार ने देखा। बुधवार को वनरक्षक ज्योति देवांगन को पगमार्क भी दिखाए गए। फिलहाल इस गांव में भी दहशत का वातावरण बना हुआ है।


पहले तीन का शिकार, अब ये चौथी मौत
इस आदमखोर तेंदुआ ने पिछले सप्ताह तीन मासूमों की जान ले ली थी और अब इसकी दहशत में बने वातावरण में ये चौथी मौत हुई। पांचवां जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। वन विभाग की सर्चिंग टीम तेंदुए को सिर्फ तलाशने में जुटी है। आश्चर्यजनक यह है कि ग्रामीणों को तेंदुआ दिख जाता है लेकिन वन विभाग की टीम को सर्चिंग में नजर नहीं आ पा रहा है।

देर रात मस्जिद से कराया अनाउंस
बुधवार देर रात छिंदी बस्ती से 500 मीटर दूर निरपद सरेआम के घर के बाहर तेंदुआ के देखे जाने से हडक़म्प मच गया। सूचना पर वन विभाग की टीम पंहुची और मस्जिद से सतर्क रहने का अनाउंस कराया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो