दहशत में कई गांव, तेंदुआ से बचाव के लिए लाठी लेकर हो रखवाली

दहशत में कई गांव, तेंदुआ से बचाव के लिए लाठी लेकर हो  रखवाली
Leopard panic in chhindwara

Prabha Shankar Giri | Publish: Apr, 02 2019 10:23:11 AM (IST) | Updated: Apr, 02 2019 10:27:15 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

एक माह में दस मवेशियों का शिकार: दो बार जामुनपानी में घुसने की कोशिश

छिंदवाड़ा. पूर्व वनमण्डल के अंतर्गत पूर्व हर्रई रेंज के ग्राम जामुनपानी में एक माह के अंदर तेंदुआ परिवार दस मवेशियों का शिकार कर चुका है। दो बार उसने गांव में घुसने की कोशिश की। ग्राम में इन वन्य प्राणियों की दहशत को देखते हुए वन कर्मचारियों ने लाठी लेकर रखवाली शुरू कर दी है। इसके साथ ही गांव के आसपास कैमरे टै्रप लगा दिए हैं। अभी तक कोई जनहानि न होने से विभागीय अधिकारी-कर्मचारी अभी पिंजरा लगाने के मूड में नहीं हैं।
विभागीय जानकारी के मुताबिक यह गांव जामुनपानी कुण्डाली सर्किल में आता है। पिछले माह मार्च में लगातार शिकार के बाद जंगल में कैमरे लगाए गए तो उसमें दो तेंदुआ की तस्वीर आई थी। इसके बाद अलग-अलग दो तेंदुए दिखाई दिए। इससे विभागीय अधिकारी-कर्मचारी इनकी संख्या पर असमंजस में हैं। वे यह मान रहे हैं कि तेंदुआ की संख्या दो से चार हो सकती है। क्षेत्रीय डिप्टी रेंजर वैदेही शरण मिश्रा का कहना है कि तेंदुआ की दहशत को देखते हुए वन कर्मचारी निरंतर लाठी लेकर गश्त कर रहे हैं। अब जंगल में मवेशी न मिलने पर तेंदुआ दो बार गांव में घुसने की कोशिश कर चुका है। ग्रामीणों को निरंतर सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned