इतने नम्बर कम मिले तो खत्म होगी संविदा नियुक्ति, जानें एनएचएम की गाइडलाइन

इतने नम्बर कम मिले तो खत्म होगी संविदा नियुक्ति, जानें एनएचएम की गाइडलाइन

Dinesh Sahu | Publish: Jun, 20 2019 12:15:23 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

संविदा लेखा प्रबंधकों के लिए जारी हुए निर्देश

 

छिंदवाड़ा. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत कार्यरत जिला तथा विकासखंड लेखा प्रबंधकों के कार्यों में व्यापक परिवर्तन किए गए है। साथ ही कार्य आधारित मूल्यांकन के लिए दक्षता आकलन प्रक्रिया परिवर्तन का अनुमोदन किया गया है, जिसके तहत 65 प्रतिशत से कम अंक प्राप्त होने की स्थिति में संबंधित लेखा प्रबंधक को वार्षिक वेतन वृद्धि नहीं दी जाएगी तथा 50 प्रतिशत से कम अंक प्राप्त करने पर वार्षिक अनुबंध खत्म हो जाएगा।

 

इस संदर्भ में मिशन संचालक ने आदेश जारी कर दिए है। बताया जाता है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भोपाल में वर्ष 2018-19 से इ-वित्त प्रवाह साफ्टवेयर के माध्यम से भुगतान प्रक्रिया लागू की गई है। साथ ही भारत शासन के निर्देशानुसार निर्धारित समय अवधि में उपयोगिता प्रमाण-पत्र एवं ऑडिट संबंधित प्रतिवेदन शासन को उपलब्ध कराया जाना होता है। इसके लिए मैदानी अमलों को सक्रिय जाना है।

 

बैठक में लिया गया निर्णय -


बताया जाता है कि राज्य स्वास्थ्य समिति की कार्यकारी परिषद की उक्त संदर्भ में हाल ही में बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें लिए गए निर्णय के तहत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मप्र अंतर्गत कार्यरत जिला तथा विकासखंड लेखा प्रबंधकों का कार्य आधारित मूल्यांकन किया जाना है।

 

इन कार्यों के आधार पर मिलेंगे अंक -

 

कार्य अधिकतम् अंक


1. स्वीकृत बजट की उपयोगिता 09

2. किए गए व्यय की मॉनिटरिंग 16
3. ऑडिट अनुपालन 13

4. वैधानिक अनुपालन 15
5. प्रबंधकीय कार्य 14

6. बुक कीपिंग 13
7. स्कील टेस्ट 20

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned