पत्नी की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार, अब पति को मिलेगी ये सजा

prabha shankar

Publish: Dec, 08 2017 10:25:16 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
पत्नी की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार, अब पति को मिलेगी ये सजा

हत्या के मामले में आजीवन कारावास, जिला एवं सत्र न्यायालय ने सुनाया फैसला

छिंदवाड़ा . जिला एवं सत्र न्यायालय में गुरुवार को हत्या के प्रकरण पर सुनवाई हुई। प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार श्रीवास्तव ने अभियोजन एवं बचाव पक्ष की दलील सुनने के बाद आरोपी को आजीवन कारावास की सजा और अर्थदंड से दंडित किया। प्रकरण को जघन्य एवं सनसनीखेज में चिह्नित किया गया था। फैसला सुनाए जाने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया।
जुन्नारदेव थाना क्षेत्र के धोबनसर्रा निवासी ग्यारसा धुर्वे (30) ने 15 फरवरी 2016 को विवाद के चलते पत्नी पर कुल्हाड़ी से गर्दन और पैरों पर वार कर हत्या कर दी। फरियादी संगीता बाई की रिपोर्ट पर जुन्नारदेव थाना में ग्यारसा धुर्वे के खिलाफ हत्या कर अपराध पंजीबद्ध कर जघन्य एवं सनसनीखेज में चिह्नित किया गया था। विवेचना के बाद पुलिस ने अभियोगपत्र जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश किया। न्यायाधीश ने अभियोजन एवं बचाव पक्ष को सुनने के बाद आरोपी ग्यारसा को भादंवि की धारा 302 में दोषी पाते हुए आजीवन कारावास एवं 1 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। प्रकरण में शासन की ओर से जीके हालदार उप संचालक अभियोजन ने पैरवी की।

हत्या के चार आरोपी गिरफ्तार
छिंदवाड़ा. पुलिस ने हत्या के चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। वारदात को अंजाम क्यों और किसके इशारे पर दिया गया इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। हत्या के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार सहित अन्य सामग्री जब्त करने की कार्रवाई जारी है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार या फिर शनिवार को पुलिस हत्या के पूरे प्रकरण का खुलासा करेगी। उल्लेखनीय है कि कुंडीपुरा थाना क्षेत्र के सारसवाड़ा विद्युत सब स्टेशन के समीप चार अज्ञात लोगों ने तीन बाइक सवारों पर जानलेवा हमला किया था। दो भाइयों पर हुए हमले में एक की मौत हो चुकी है। दूसरे को गम्भीर हालत में नागपुर रैफर किया गया है। पुलिस ने चारों हमलावरों को दबोच लिया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार या फिर शनिवार को पुलिस हत्या के पूरे प्रकरण का खुलासा करेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned