scriptचुनाव के लिए मांगी अधिकारी-कर्मचारियों की सूची | List of officials sought for election | Patrika News

चुनाव के लिए मांगी अधिकारी-कर्मचारियों की सूची

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 12, 2019 12:17:33 pm

कलेक्टर ने विकासखंड स्तर पर गो-शाला के लिए स्थान चिह्नित करने और संचालन करने की बात कही

patrika

चुनाव के लिए मांगी अधिकारी-कर्मचारियों की सूची

लोकसभा चुनाव के लिए मांगी अधिकारी-कर्मचारियों की सूची

छिंदवाड़ा. लोकसभा चुनाव को देखते हुए कलेक्टर ने अधिकारी-कर्मचारियों की सूची तीन दिन में मांगी। वहीं १२ से १६ फरवरी तक हो रहे विधानसभा स्तर के प्रशिक्षण में नोडल अधिकारियों को प्रशिक्षित करने की बात कही।
सोमवार को समय सीमा की बैठक लेते हुए कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने जिला और विधानसभा स्तर पर एमसीसी, निर्वाचन व्यय ट्रेनिंग आदि की टीम गठित करने और राजनीतिक दलों के साथ बैठक कर निर्वाचन व्यय से सम्बंधित विभिन्न मदों की दरें तय करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रेक्षक, मत पत्र, बल्क एसएमएस, इडीसी, पीडब्ल्यूडी वोटर्स, मानदेय, पहचान पत्र, वीडियोग्राफी, सीसीटीवी, रूट चार्ट, परिवहन, फ्लाइंग स्क्वॉड आदि के सम्बंध में भी निर्देश दिए। उन्होंने उत्कृष्ट स्कूल और शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्कूल में मतदान दलों के ठहरने की व्यवस्था करने की बात कही।
कलेक्टर ने विकासखंड स्तर पर गो-शाला के लिए स्थान चिह्नित करने और संचालन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों में गंभीरता से निर्णय लें तथा जिस प्रकरण में अनुकम्पा नियुक्ति दी जा सकती है तो तत्काल दी जाए। उन्होंने जय किसान फसल ऋणमाफी योजना की प्रगति की समीक्षा करने के साथ ही उप संचालक कृषि को क्रॉप लोन के सम्बंध में मैदानी स्तर के अधिकारियों को सक्रिय करने की बात कही। बैठक में जंगली सूकर के हमले से मुआवजा, पेंशन प्रकरण का निराकरण, मातृ वंदना योजना, पेयजल, बीपीएल में नाम जोडऩे, अवैध कब्जा हटाने, लैपटॉप प्रदाय करने, उद्यानिकी व कृषि कॉलेज आदि की प्रगति की समीक्षा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो