scriptLoan fair: पहले ही दिन बांट दिए 19 करोड़, आज फिर मिलेगा मौका | Loan fair: 19 crores distributed on the first day, today will get a ch | Patrika News

Loan fair: पहले ही दिन बांट दिए 19 करोड़, आज फिर मिलेगा मौका

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 05, 2019 01:37:44 am

Submitted by:

prabha shankar

Loan fair: जिला मुख्यालय पर दो दिन का विशेष लोन मेला

car_loan_mla.jpg

chhindwara

छिंदवाड़ा/ कलेक्ट्रेट के सामने स्थित मैदान पर शुक्रवार को विभिन्न बैंकों से लोगों ने एक ही दिन में 19 करोड़ का लोन लिया। यह लोन घर के लिए, वाहन के लिए , रिटेल सहित व्यक्तिगत रूप से और शासकीय योजनाओं और स्वयं सहायता समूह के लोगों ने लिया। मेले में राष्ट्रीयकृत बैंकों के अलावा निजी बैंक, स्मॉल पेमेंट बैंकों के साथ इंडिया पोस्ट आदि के स्टॉल लगाए गए थे। मिली जानकारी के अनुसार 320 लोगों को विभिन्न योजनाओं में ऋण स्वीकृत कर उन्हें राशि दी गई।
कार्यक्रम में जिला पंचायत के सीइओ डॉ. वरदमूर्ति मिश्रा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आम आदमी बैंकों से किस तरह सहजता से जुड़े इस ओर प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों की जरूरतों को ऐसे शिविर आसानी से पूरी कर सकते हैं। कार्यक्रम में सेंट्रल बैंक के जीएम पूना से सत्यानारायण मूर्ति, आरएम मेहर कुमार पाणिग्रही, एसबीआइ के भोपाल ऑफिस से डीजीएम, बैतूल के अधिकारी, नाबार्ड के अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में बैंकों के एक्सीक्यूटिव मौजूद थे।

भारत सरकार के वित्त विभाग की पहल
जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक एनएस रावल ने बताया कि गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के वित्त विभाग के निर्देश पर देश के 250 जिलों में तीन से सात अक्टूबर के बीच दो दिवसीय विशेष ऋण मेला लगाया जा रहा है। छिंदवाड़ा में यह चार और पांच अक्टूबर को लग रहा है। देश में अर्थव्यवस्था की धीमी गति और त्योहारी सीजन में लोगों का खरीदी की ओर रुझान को देखते हुए इस दौरान यह मेला लगाया गया है। उन्होंने बताया कि इस मेले में लोन पर ब्याज दर भी कम रखी गई है, जबकि प्रोसेसिंग शुल्क में पचास प्रतिशत की छूट दी जा रही है। रावल ने बताया कि पहले दिन मेले में आठ सौ से ज्यादा लोग यहां इन्क्वायरी के लिए आए।

आज आएंगे केंद्रीय मंत्री
इन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए केंद्रीय स्तर के मंत्रियों का दौरा भी तय किया गया है। शनिवार को सुबह छिंदवाड़ा में केंद्रीय इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ऋण मेले में विशेष उपस्थिति देंगे। जिले के आला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सभी बैंकों के पदाधिकारी प्रतिनिधि और अन्य सदस्य भी यहां रहेंगे। सुबह दस बजे से यह कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो