scriptप्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लटका ताला, मरीज हो रहे परेशान | Lock hanging in primary health center, patients are getting worried | Patrika News

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लटका ताला, मरीज हो रहे परेशान

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 29, 2020 05:51:46 pm

प्रदेश सरकार द्वारा आमजनों की स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में उपस्वास्थ्य केंन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गए हैं। इनमें भी स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति की गई है किंतु मोहखेड़ विकासखंड के अधिकांश ग्रामों में संचालित इन अस्पतालों में अक्सर ताला लटका रहता है।

 primary health center,

primary health center,

छिंदवाड़ा/अम्बामाली/ प्रदेश सरकार द्वारा आमजनों की स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में उपस्वास्थ्य केंन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गए हैं। इनमें भी स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति की गई है किंतु मोहखेड़ विकासखंड के अधिकांश ग्रामों में संचालित इन अस्पतालों में अक्सर ताला लटका रहता है जिससे आम जनता को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।
ऐसा ही मामला मोहखेड़ विकासखंड के आदिवासी बहुल ग्राम मैनीखापा में संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सामने आया है। अक्सर यहां ताला लटका होने से क्षेत्र की आम जनता को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया ना होने से क्षेत्रीय जनता में आक्रोश है। ग्रामीणों ने बताया कि इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दो स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति की गई है लेकिन एक स्वास्थ्य कर्मी ने अपना अटैचमेंट हिरावाड़ी अस्पताल में करवा लिया। मैंनीखापा स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला स्वास्थ्य कर्मी के भरोसे होने से यहां पर ताला बंद दिखाई देता है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तालाबंद होने से ग्रामीणों को जिला अस्पताल जाना पड़ता है या ग्राम में ही किसी झोलाछाप की शरण लेनी पड़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो