Lockdown : जरूरतमंदों की भूख मिटाने के लिए दे रहे दान

दीनदयाल रसोई के माध्यम से उपलब्ध करा रहे आवश्यक सामग्री

By: Rajendra Sharma

Published: 06 Apr 2020, 11:21 PM IST

छिंदवाड़ा/ कोरोना वायरस के संक्रमणकाल में जरूरतमंदों की मदद के लिए लोग आगे आ रहे हैं।
एसडीएम छिंदवाड़ा अतुल सिंह ने बताया कि जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए समाजसेवी और दानदाताओं का जिला प्रशासन को निरंतर सहयोग मिल रहाहै। इसी क्रम में गत दिवस दीनदयाल रसोई के माध्यम से जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए भास्कर ज्वेलर्स के कमलेश गुप्ता व नीलेश गुप्ता ने 51 हजार रुपए, सरदार जसमीत सिंह बेदी रिंकू ने 51 हजार, रितेश जैन बैधमुता ने 31 हजार, डॉ. शांति लोहाडिया ने 11 हजार, रमेश आचार्य ने पांच हजार एक सौ रुपए, अनिल कुमार व अरुण कुमार अग्रवाल ने 5100, गोपाल चांडक, डॉ. राजेन्द्र मिश्रा, प्रो, तृप्ति मिश्रा व अशोक जैन ने 5-5 हजार, परितोष जैन और रोहित दुबे ने 2-2 हजार, घनश्याम साहू ने 1100, केके श्रीवास्तव ने एक हजार, प्रवीण तिवारी ने 50 किलो आटा, नगर निगम कर्मचारी विकास ने 11 किलो गेहूं और 11 किलो चावल तथा हरिहर आश्रम पोआमा के बालकराम चौकसे ने सब्जियां प्रदान कीं।

राज्यपाल ने पहुंचाई मदद राशि

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल और छिंदवाड़ा निवासी अनुसुईया उईके ने गरीबों के भोजन के लिए एक लाख रुपए दीनदयाल रसोई का संचालन कर रही शुभम शिक्षा समिति को उपलब्ध कराए हैं। राज्यपाल ने कहा है कि छिंदवाड़ा की जनता की सहायता के लिए वे हमेशा तत्पर हैं। लोगों से उन्होंने अपील की है कि लॉकडाउन का पूरा पालन करें। प्रशासन का सहयोग कर अपने घरों पर सुरक्षित रहें। भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू व केंद्र सरकार के नवनियुक्त शासकीय अधिवक्ता सत्येंद्र ठाकुर ने राज्यपाल का आभार व्यक्त किया।

सांसद की अनुशंसा पर दी प्रशासकीय स्वीकृति

कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी की अनुशंसा पर सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत जारी वित्तीय वर्ष में कोरोना वायरस की रोकथाम के संबंध में जिला अस्पताल में एडल्ट वेंटीलेटर मशीन खरीदी के लिए 10 लाख रुपए तथा बीपीएल कंपनी की एक इसीजी मशीन और जीइ कंपनी की एक पोर्टेबल एक्सरे मशीन खरीदी के लिए पांच लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति और आवंटन क्रियान्वयन एजेंसी सीएमएचओ को प्रदाय किया है।

COVID-19
Show More
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned