scriptLockdown : अब कोताही बर्दाश्त नहीं होगी | Lockdown: no longer tolerated | Patrika News

Lockdown : अब कोताही बर्दाश्त नहीं होगी

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 04, 2020 05:23:39 pm

देश और प्रदेश में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के चलते अब छिन्दवाडा में भी एक पॉजिटिव मिलने से हडकंप मच गया हैं। जिसके चलते शुक्रवार की दोपहर एक बजे प्रशासन के द्वारा लोगों के स्वास्थ्य को लेकर अति महत्वपूर्ण बैठक तहसील कार्यालय के सभाकक्ष में ली।

Lockdown: sunny roads, people not getting out of homes

Lockdown: sunny roads, people not getting out of homes

छिंदवाड़ा/सौंसर. देश और प्रदेश में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के चलते अब छिन्दवाडा में भी एक पॉजिटिव मिलने से हडकंप मच गया हैं। जिसके चलते शुक्रवार की दोपहर एक बजे प्रशासन के द्वारा लोगों के स्वास्थ्य को लेकर अति महत्वपूर्ण बैठक तहसील कार्यालय के सभाकक्ष में ली।
बैठक में अनुविभागीय राजस्व अधिकारी ओमप्रकाश सनोडिया, पूर्व विधायक नानाभाऊ मोहोड़, तहसीलदार डॉ. अजयभूषण शुक्ला, एसडीओपी एसपी सिंह, थाना प्रभारी सियाराम सिंह गुर्जर प्रमुखता से मौजूद थे। साथ ही नगर के गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।
वार्डो की सीमाएं भी हो सकती है बंद : बैठक में साफ तौर पर कहा गया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के शासन, प्रशासन के निर्देश के तहत देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। कोरोना के आंकड़ें लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। प्रशासन के द्वारा दिये गये निर्देशो का पालन नही करने पर अब कोताही बिलकुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि इस गंभीर स्थिति में हमें सुविधाएं नहीं स्वास्थ्य सुरक्षा पर ध्यान देना है। सभी ने इस गंभीरता को समझना चाहिए।
सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर होगी कार्रवाई : घरों से बाहर ना निकले, घरों में किसी को आने ना दे। मरीज होने पर मोटरसाइकिल या निजी चार पहिया से अस्पताल ना ले जाये, एम्बुलेंस को कॉल करके अस्पताल पहुंचाए आदि जानकारी और शासन प्रशासन के दिशा-निर्देशों से अवगत कराया गया। बताया कि सोशल मीडिया पर कोई भ्रामक या गलत पोस्ट करने पर कानूनी कार्यवाही के साथ जेल हो सकती है। सभी धर्मों के धर्म गुरुओ से इस संकट की स्थिति से निपटने के लिए और लॉक डाउन को सफल बनाकर कोरोना महामारी को मात देने के लिए सहयोग करने की अपील भी की गई है।
खाद्यान्न सामग्री शीघ्र उपलब्ध कराने सौपा ज्ञापन
कोरोना वायरस महामारी से वर्तमान स्थिति के मद्देनजर आने वाले भविष्य में उपन्न होने जा रही गंभीर समस्याओं को लेकर विधायक विजय चौरे द्वारा जिला प्रशासन के नाम अनुविभागीय राजस्व अधिकारी के समक्ष गुरुवार को ज्ञापन सौपा । ज्ञापन के माध्यम से विधायक विजय चौरे ने कहा कि पूर्व में बीपीएल कार्डधारियों को तीन माह का अनाज वितरित किया जा चुका है। अब तो 70 से 80 प्रतिशत परिवारों के पास अनाज नहीं है और ना ही जीवन आवश्यक सामग्री खरीदने के लिए राशि भी नहीं है। मजदूरों का तो और भी बुरा हाल है। प्रत्येक परिवारों को अनाज तथा आवश्यक खाद्य सामग्री आवश्यक मात्रा में शीघ्र उपलब्ध कराए जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो