scriptदस दिनों से स्कूल में लगा है ताला | Locked in school for ten days | Patrika News

दस दिनों से स्कूल में लगा है ताला

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 06, 2019 05:16:26 pm

ग्रामवासियों की शिकायत पर बाद में माध्यमिक शाला के शिक्षक सरमन भलावी को शाला में अटैच किया गया लेकिन यह भी कभी कभार ही शाला में आते है।

school kid

Locked in school

परासिया. ग्राम ठेसगोरा ढाना की शासकीय प्राथमिक शाला में शिक्षक नहीं होने और शाला में ताला लगा होने की शिकायत लेकर बच्चों के माता-पिता जनपद पंचायत पहुंचे और शाला में अध्ययन व्यवस्था बनाने की मांग की। पंचायत सदस्य काशीराम उइके, ललिता अहके, शैलकुमारी, गीता अहके ने बताया कि पूरे सत्र में शाला में नियमित रूप से नहीं लगी जिसके कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है। शाला मे दो शिक्षक पदस्थ है, जिसमें सतीश सूर्यवंशी को मानेगांव और जोसफ को पलटवाड़ा शाला में संलग्न किया गया है।
ग्रामवासियों की शिकायत पर बाद में माध्यमिक शाला के शिक्षक सरमन भलावी को शाला में अटैच किया गया लेकिन यह भी कभी कभार ही शाला में आते है। कुछ दिनो पहले तक शाला स्टाफ ने गांव की एक लड़की को पढ़ाने के लिए भेजा था लेकिन वर्तमान में उसने भी शाला आना बंद कर दिया है। पिछले कई दिनों से शाला बंद है बच्चे वापस जा रहे है। राजेन्द्र इवनाती, दुर्गा प्रसाद ने बताया कि कुछ दिनो बाद वार्षिक परीक्षाएं शुरू होने वाली है लेकिन विद्याॢथयो का पाठयक्रम पूरा नहीं हुआ है ऐसी स्थिति में रिेजल्ट को लेकर वह सभी चिंतित है। इस संबंध में शिक्षा विभाग को भी पत्र लिखकर समस्या की जानकारी दी गई लेकिन कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई।
&मेरी जानकारी में मामला आते ही मैंने जिला पंचायत सीइओ तथा बीआरसी से चर्चा कर तत्काल व्यवस्था बनाने का आग्रह किया है। शाला में शिक्षक नियमित रूप से अध्ययन कार्य करे इसकी मानिटरिंग की जाएगी।
रईस खान, अध्यक्ष जनपद पंचायत
&शाला बंद होने के शिकायत की जांच कराई जा रही है। दोषी पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी
तथा शाला में सुचारू रूप से अध्यापन कार्य किया जाए इसकी व्यवस्था की जाएगी।
संतोष डेहरिया, बीआरसी परासिया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो