scriptप्रदेश में गेहूं खरीदी को इस वजह से लग सकता है बड़ा झटका | Lok Sabha Elections 2019 | Patrika News

प्रदेश में गेहूं खरीदी को इस वजह से लग सकता है बड़ा झटका

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 21, 2019 01:09:11 am

Submitted by:

prabha shankar

विधानसभा चुनाव में समिति कर्मचारी कर चुके हैं निर्वाचन का काम

Lok Sabha Elections 2019

Lok Sabha Elections 2019

छिंदवाड़ा. आम चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो गई हैं। चुनाव सम्पन्न कराने के लिए कर्मचारियों के नाम तय किए जा रहे हैं और दो और तीन क्रमांक के चुनाव कर्मचारियों का प्रशिक्षण भी 24 और 25 मार्च को होने वाला है। चुनाव में सभी विभागों के कर्मचारियों को संलग्न किया जा रहा है। इसमें जिले की विभिन्न सहकारी समितियों के कर्मचारी भी शामिल है।
गौरतलब है 25 मार्च से जिले में गेहूं की खरीदी भी प्रारम्भ हो रही है। जिले में 98 समितियों द्वारा यह खरीदी होनी है। इन समिति के कई कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगाई जा सकती है क्योंकि विधानसभा चुनावों में भी इन्हें इस कार्य के लिए संलग्न किया गया था। लोकसभा चुनाव में अगर ऐसा होता है तो गेहूं की खरीदी प्रभावित हो सकती है।
मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनावो में सहकारी समितियों के सौ से ज्यादा कर्मचारियों की ड्यूटी लगी थी। उस समय भी मक्का की खरीदी चल रही थी। इस बार समितियों के बजाए सीधे मंडी में किसानों की खरीदी होने के कारण खरीदी पर फर्क नहीं पड़ा, लेकिन इस बार समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी केंद्रों पर ही होनी है। समिति के कर्मचारियों का कहना है कि अभी तो उन्हें प्रशिक्षण का पत्र नहीं मिला है। मिलेगा उसके बाद सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी जाएगी। ध्यान रहे जिले में आगामी 29 अप्रैल को लोकसभा और विधानसभा की छिंदवाड़ा सीट के लिए मतदान होना है। प्रशिक्षण तीन चरणों में होना है। इसके बाद चुनाव की तारीख के दौरान भी तीन से चार दिन के लिए कर्मचारियों को चुनावी काम में ही जुटना पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो