scriptLokayukta took off the shirt of the executive engineer in his office | Lokayukta: लोकायुक्त ने कार्यपालन यंत्री की उसकी के दफ्तर में उतरवाई शर्ट | Patrika News

Lokayukta: लोकायुक्त ने कार्यपालन यंत्री की उसकी के दफ्तर में उतरवाई शर्ट

जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने शुक्रवार को एमपी हाउसिंग बोर्ड छिंदवाड़ा में कार्यपालन यंत्री के पद पर पदस्थ राहुल मेश्राम को 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

छिंदवाड़ा

Published: March 05, 2022 11:29:44 pm

छिंदवाड़ा. जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने शुक्रवार को एमपी हाउसिंग बोर्ड छिंदवाड़ा में कार्यपालन यंत्री के पद पर पदस्थ राहुल मेश्राम को 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी राहुल मेश्राम ने 2 लाख 80 हजार रुपए का बिल निकालने के एवज में रिश्वत मांगी थी। पीडि़त ठेकेदार की शिकायत पर टीम ने कार्रवाई की है।

Lokayukta: लोकायुक्त ने कार्यपालन यंत्री की उसकी के दफ्तर में उतरवाई शर्ट
Lokayukta: लोकायुक्त ने कार्यपालन यंत्री की उसकी के दफ्तर में उतरवाई शर्ट

भोपाल एमरॉलड सिटी निवासी लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा (46) पिता स्व. गंगाराम विश्वकर्मा ने एमपी हाउसिंग बोर्ड के तहत निकले टेंडर प्रक्रिया को पूरा करने के उपरांत काम मिलने पर उसे पूरा किया था। कार्य पूरा होने के बाद उन्होंने भुगतान के लिए बिल छिंदवाड़ा के चक्कर रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड के कार्यालय में जमा किए थे। बिलों का भुगतान कार्यपालन यंत्री राहुल मेश्राम के माध्यम से होना था। लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा ने 2 लाख 80 हजार रुपए का बिल लगाया था। राशि का भुगतान होने के बाद कार्यपालन यंत्री राहुल मेश्राम ने उक्त राशि पर दो प्रतिशत की घूस मांगी थी। ठेकेदार लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा ने रिश्वत मांगे जाने की शिकायत 28 फरवरी को जबलपुर लोकायुक्त एसपी से की थी, शिकायत के बाद ठेकेदार ने लोकायुक्त के अनुसार शुक्रवार को रिश्वत देना तय किया था। चर्चा के बाद शुक्रवार करीब 5 बजे के आस-पास लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा ने कार्यपालन यंत्री राहुल मेश्राम के कक्ष में पहुंचकर 11 हजार रुपए की रिश्वत दी, इसी दौरान लोकायुक्त की टीम ने राहुल मेश्राम को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

रिश्वत लेकर शर्ट की जेब में रखी
लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा से रिश्वत की रकम लेने के बाद राहुल मेश्राम कार्यपालन यंत्री एमपी हाउसिंग बोर्ड छिंदवाड़ा ने शर्ट की उपर की जेब में रखी। राशि रखने के बाद लक्ष्मीनारायण ने आस-पास मौजूद लोकायुक्त की टीम को इशारा किया जिसके बाद टीम मौके पर पहुंची कार्यपालन यंत्री को गिरफ्तार किया। आरोपी की जेब से रकम निकालने के बाद हाथ धुलाए गए तो पानी गुलाबी रंग का हो गया। गवाहों की उपस्थिति में दस्तावेजी कार्रवाई पूरी की गई है। राहुल मेश्राम के खिलाफ जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा में प्रकरण पंजीबद्ध किया है। कार्रवाई को अंजाम डीएसपी दिलीप झरबड़े, निरीक्षक कमल सिंह उइके, निरीक्षक भूपेंद्र दीवान, आरक्षक अतुल श्रीवास्तव, जुबेद खान, विजय बिष्ट एवं राकेश विश्वकर्मा शामिल रहे।

लोकायुक्त की कार्रवाई लगातार जारी
-22 फरवरी को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित आदिवासी विकास विभाग कार्यालय में लेखापाल के पद पर पदस्थ संगीता झाड़े को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

-31 जनवरी को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने जुन्नारदेव बीएमओ आर.आर सिंह को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। आरोपी बीएमओ आर.आर दुबे को टीम ने कार्यालय में ही पकड़ा था।

-18 जनवरी को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने पीडब्ल्यूडी के एसडीओ विजय चौहान एवं इंजीनियर हेमंत आत्माराम पुंज को अपने-अपने निवास से 1 लाख 20 हजार, 1 लाख 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

नेपाल: चार भारतीय सहित 19 यात्रियों को ले जा रहा एयरक्रॉप्ट हुआ लापता, हादसे की आशंकाUniform Civil Code: मोदी सरकार का अगला एजेंडा है समान नागरिक संहिता, उत्तरखंड से शुरुआत, राज्यों में मंथनआज केरल में दस्तक दे सकता है मानसून, यूपी-बिहार सहित कई जगह बारिश का अलर्टभारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल बाद फिर शुरू हुई ट्रेन, कोलकाता से हुई रवानाब्राजील में लैंडस्लाइड और बाढ़ से 31 की मौत, हजारों लोग हुए बेघरIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाArmy Recruitment Change: 'टूअर ऑफ ड्यूटी' के तहत 4 साल के लिए होंगी भर्तियां, फिर 25% युवाओं का पूर्ण चयनRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.