खाद के लिए लम्बी लाइन, देखें वीडियो

Sanjay Kumar Dandale

Updated: 18 Jan 2020, 06:32:43 PM (IST)

Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

छिंदवाड़ा/चौरई / चौरई क्षेत्र में यूरिया का संकट लगातार जारी है। खेतों में लगी फसलों के लिए यूरिया नहीं मिलने से किसान परेशान हैं। शुक्रवार को नगर स्थित सेवा सहकारी समिति में खाद आने पर किसानों बड़ी संख्या में किसान सोसायटी पहुंच गए। यहां किसानों ने लम्बी लाइन में लगकर यूरिया ली लगभग डेढ़ दो घंटे लाइन में लगने के बाद दो बारी खाद मिली। प्रत्येक किसान को एक पावती दिखाने पर दो बोरी का खाद बांटी गई। गौरतलब हो कि सीएम के गृहजिले में खाद के संकट से किसान परेशान हैं। यूरिया ब्लैक में महंगे दामों में मिल रही है और जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं ।

बिना अनुमति चक्काजाम किया तो होगी कार्रवाई
अमरवाड़ा. एसडीएम एमआर धुर्वे के निर्देशन पर सोमवार को अमरवाड़ा में यूरिया खाद का वितरण कृषकों के खसरा किश्तबंदी एवं बही पावती पर नियमानुसार वितरण होगा। वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी एनएम लोखंडे ने बताया कि इस बार 100 प्रतिशत के स्थान पर सोसाइटी में डेढ़ सौ प्रतिशत
तक यूरिया भेजी जा चुकी है लेकिन कृषकों की बोनी के अनुसार इस बार ज्यादा भूमि में बोनी करने से ज्यादा यूरिया लग रही है। नगर निरीक्षक शशि विश्वकर्मा और अमरवाड़ा पुलिस प्रशासन ने सतर्क करते हुए बताया कि किसानों के द्वारा बिना स्वीकृति आंदोलन या चक्काजाम जाम किया जाता तो उन पर कड़ी कार्रवाई की है उन्हें सख्त हिदायत दी गई है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned