अबॉर्शन से किया इनकार तो प्रेमी ने उठाया ये खौफनाक कदम

युवक ने बार-बार अबार्शन की विनती की लेकिन जब उसकी बात नहीं मानी तो उसने धारदार हथियार से किया वार

By: prabha shankar

Published: 11 Sep 2017, 11:29 AM IST

छिंदवाड़ा/नागपुर. एक डॉक्टर पर देर रात एक युवक ने धारदार हथियार से हमला किया, इसमें डॉक्टर घायल हुआ है। डॉक्टर का कसूर इतना था किए युवक के साथ आई युवती का अबॉर्शन करने से इनकार किया। अगली सुबह इस मामले में डॉक्टरों के एसोसिएशन ने आंदोलन किया। वहीं पुलिस थाने में युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मिली जानकारी के अनुसार पुणे स्थित पिंपरी के पिंपले गुरुव इलाके में लेडीज स्पेशलिस्ट डॉ. अमोल बिडकर क्लिनिक चलाते हैं। 15 दिन पहले एक युवक और युवती डॉक्टर के पास आई थी। उन्होंने युवती का अबॉर्शन करने का विनती डॉक्टर से की, लेकिन जब जांच की तो वह पांच माह की गर्भवती थी। इसके बाद डॉक्टर ने अबॉर्शन ने अबार्शन से इनकार कर दिया। पांच दिन बाद फिर लडक़ी के प्रेमी ने डॉक्टर को फोन किया लेकिन इस बार भी डॉक्टर ने इनकार कर दिया। लेकिन बीते शनिवार की रात युवक अपनी प्रेग्नेंट प्रेमिका और एक दोस्त को साथ लेकर बिडकर के हॉस्पिटल पहुंचा। उसका साथी कंसल्टिंग रूम के बाहर था। कंसल्टिंग रूम में युवक-युवती और डॉक्टर तीनों ही थे। वह फिर से डॉक्टर को धमकी देने लगा। बात नहीं मानने पर उसने धारदार हथियार निकाला और डॉक्टर के कंधे पर और हाथ पर वार किया। इसके बाद तीनों वहां से निकल गए। रविवार सुबह डॉक्टर ने सांगवी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं सौ से अधिक डॉक्टरों ने आंदोलन का ज्ञापन दिया। पुलस ने डॉक्टर की शिकायत के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।

20 किलो गांजा सहित दो को दबोचा
नागपुर. अपराध शाखा के अमलीपदार्थ विरोधी पथक (एडीपीएस) ने पांचपावली थाना अंतर्गत आजादनगर टेका नई बस्ती परिसर में एक गांजा तस्कर के घर पर छापा मारकर लाखों के गांजे सहित दोनों को धरदबोचा। टेका नई बस्ती, आजादनगर निवासी मोहम्मद हुसैन उर्फ राजू एवं सुनील प्रशांत लिमा (28) खारीगुडा गजपति ओडिसा निवासी है। इन दोनों आरोपियों के पास से 20 किलो 45 ग्राम गांजा सहित 2 लाख 10 हजार 750 रुपए का माल जब्त किया गया।
एडीपीएस की टीम को गुरुवार की रात को पांचपावली थाना अंतर्गत बाबा ताज शिला के समीप, टेका नई बस्ती, आजादनगर में आरोपी मोहम्मद हुसैन के घर से गांजा व्यवसाय करने की जानकारी मिली थी। इसके आधार पर एडीपीएस की टीम ने शनिवार की शाम 7.45 बजे के करीब हुसैन के घर पर छापामार कार्रवाई की। इसमें आरोपी के घर से 7 किलो 195 ग्राम गांजा कीमत 71 हजार 950 व नकद 4 हजार सहित कुल 75 हजार 950 रुपए का माल जब्त किया गया। आरोपी सुनील के सामान की भी तलाशी लेने पर उसके पास से 12 किलो 850 ग्राम गांजा कीमत 1 लाख 28 हजार 500 रुपए व नकद 300 रुपए जब्त किए गए। इस प्रकरण में पुलिस ने दोनों आरोपियों से 20 किलो 45 ग्राम गांजा सहित 2 लाख 10 हजार 750 रुपए का माल जब्त किया। यह कार्रवाई पुलिस उपायुक्त संभाजी कदम व सहायक पुलिस आयुक्त सोमनाथ वाघचौरे के मार्गदर्शन तथा वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेंद्र निकम के नेतृत्व में उपनिरीक्षक स्वप्निल वाघ, हवालदार दत्ता बागुल, विठोबा काले, पुलिस कर्मी तुलसीदास शुक्ला, नितिन रांगणे, किशोर महंत, सतीश पाटिलए नरेश शिंगने, रूबीना शेख ने की।

prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned