माचागोरा डैम जाने वाला मार्ग जर्जर

माचागोरा डैम जाने वाला मार्ग जर्जर
machagora dam

Sanjay Kumar Dandale | Updated: 19 Aug 2019, 07:00:00 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

माचागोरा डैम की ओर जाने वाला मार्ग पूरी तरह जर्जर होकर खराब हो गया है जिसकी वजह से ग्रामीणों और डैम में आने वाले लोगों को जमकर परेशानी उठानी पड़ रही है।

छिंदवाड़ा/चौरई. चौरई विकासखंड के ग्राम सिहोरामाल से माचागोरा डैम की ओर जाने वाला मार्ग पूरी तरह जर्जर होकर खराब हो गया है जिसकी वजह से ग्रामीणों और डैम में आने वाले लोगों को जमकर परेशानी उठानी पड़ रही है।
सिहोरामाल के समीप ही इसी मार्ग पर रेलवे द्वारा बनाये गए अंडरब्रिज में भी पानी भरने की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं माचागोरा तक का रास्ता इतना जर्जर हो गया है कि जहां पहुंचने में 15 से 20 मिनट लगना चाहिए वहां 1 घंटे का समय लग रहा है। अगर कोई ग्रामीण अचानक बीमार हो जाये तो इतने बदहाल मार्ग में उसकी हालत और खराब हो जाती है। गौरतलब है कि एक समय यह मार्ग बिलकुल सपाट था किन्तु डैम निर्माण के दौरान इस सडक़ से भारी वाहनों की आवाजाही बहुत ज्यादा हुई जिस वजह से यह सडक़ पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं है। इस मार्ग की मरम्मत की जिम्मेदारी जल संसाधन विभाग की है किन्तु अधिकारियों के उदासीन रवैये की वजह से इस सडक़ की न मरम्मत हो पा रही है और न ही इसका पुनर्निर्माण हो पा रहा है जिसका खमियाजा ग्रामीण और प्रतिदिन बड़ी संख्या में डैम की ओर जाने वाले लोग उठा रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned