धूल खा रही ईसीजी मशीन

धूल खा रही ईसीजी मशीन

SACHIN NARNAWRE | Publish: Oct, 13 2018 05:27:03 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

सीएमएचओ डॉ. जेएस गोंगिया ने सिविल अस्पताल पहुंचकर अस्पताल में मरीजों के लिए नई सुविधाओं का विस्तार करने के लिए बीएमओ डॉ अशोक भगत को निर्देश दिए।

नई सुविधाएं शुरू करने के निर्देश
धूल खा रही ईसीजी मशीन
पांढुर्ना. शुक्रवार को सीएमएचओ डॉ. जेएस गोंगिया ने सिविल अस्पताल पहुंचकर अस्पताल में मरीजों के लिए नई सुविधाओं का विस्तार करने के लिए बीएमओ डॉ अशोक भगत को निर्देश दिए।
गौरतलब है कि पिछले दो वर्षों से आंखों के ऑपरेशन बंद है। पहले नेत्र रोग विषेशज्ञ डॉ. एन के शास्त्री सिविल अस्पताल में पहुंचकर नेत्र रोग के ऑपरेशन किया करते थे। नेत्र रोग के लिए ऑपरेशन थियेटर बनाया हुआ है। सीएमएचओ ने पत्रिका को बताया कि उन्होंने डॉ. शास्त्री को निर्देश दिए है कि वे पांढुर्ना आकर ओटी का निरीक्षण कर जिससे वहां पर व्याप्त कमियों को दूर किया जा सके। डॉ. गोंगिया ने ईसीजी की सुविधा को शुरू करने के लिए कहा साथ ही अस्पताल में सिजर ऑपरेशन के लिए महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. छाया चौवन को निर्देश दिए है।
शिशु रोग विषेशज्ञ के बिना सीजर करना रिस्की: चिकित्सकों के बीच से यह बात सामने आई है कि सीजर ऑपरेशन करने के लिए चिकित्सक तैयार है परंतु इसके लिए सुविधाएं होना बहुत जरूरी है। अस्पताल में न तो एनिस्थिसिया विशेषज्ञ है और न ही शिशु रोग। इसके अलावा अस्पताल का ब्लड युनिट बंद पड़ा हुआ है जिसकी गर्भवती माताओं को सख्त जरूरत रहती है। वहीं सोनोग्राफी मशीन शासन से प्राप्त होने के बाद भी अब तक रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति विभाग नहीं कर पाया है।
वाहन को लगा दिया चुनाव ड्यूटी में: सिविल अस्पताल के वाहनों को चुनाव ड्यूटी में लगा दिया गया है जिससे अस्पताल के लिए दवाईयां और ऑक्सीजन लाने की समस्या खड़ी हो गई है। अधिकारियों ने सीएमचओ के सामने यह समस्या रखी। डॉ. गोगिया का कहना था कि निर्वाचन लोकतंत्र के उत्सव का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है इसके लिए प्रत्येक कर्मचारी समर्पित है परंतु जरूरत होने समन्वय बनाकर वाहनों की जरूरतों को पूरा किया जा सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned