20 फरवरी से शुरू होगा यह ऐतिहासिक मेला

20 फरवरी से शुरू होगा यह ऐतिहासिक मेला
Mahadev mela in chhindwara

Prabha Shankar Giri | Updated: 05 Feb 2019, 08:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

व्यवस्था के सम्बंध में कलेक्टर ने ली बैठक

छिंदवाड़ा. कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने आगामी चार मार्च को महाशिवरात्रि पर्व पर मेला स्थल भूरा भगत पर लगने वाले महादेव मेले की व्यवस्था के सम्बंध में एक बैठक ली। बैठक में मेले के दौरान की जाने वाली विभिन्न व्यवस्थाओं के सम्बंध में सुझाव और समस्याओं पर विभागवार चर्चा की गई। सर्वसम्मति से व्यवस्था बनाए जाने के सम्बंध में विभिन्न निर्णय लिए गए। बैठक में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अनुराग सक्सेना, एसडीएम जुन्नारदेव रोशन राय और सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि महादेव मेले के दौरान उन्हें सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन करें। बैठक में बताया गया कि भूरा भगत का प्रसिद्ध मेला 20 फरवरी से छह मार्च तक लगेगा। इस दौरान महाशिवरात्रि के एक दो दिन पहले से श्रद्धालुओं की संख्या अधिक होती है। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सडक़ों की मरम्मत, मेन रोड सांकेतिक बोर्ड, गति सीमा, सुरक्षा के निर्देश, पेयजल, बीएसएनएल का नेटवर्क चालू कराना, पार्किंग स्थल, क्रेन, एम्बुलेंस, साइन बोर्ड, मेडिकल स्टाफ आदि की व्यवस्था करें। मेला स्थल पर एम्बुलेंस की आवश्यक व्यवस्था बनाने को कहा गया।
बैठक में अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए गए कि मेला अवधि में मेले में आने-जाने वाले यात्रियों के लिए बसों की व्यवस्था, वाहनों की पार्किंग के लिए बड़े मैदान और ठेके की व्यवस्था करें। बैठक में पहुंच मार्ग की मरम्मत और आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए।
मेला के दौरान अवैध शराब, जुआ, सट्टा, तीन पत्ता खेल पर सख्ती से रोक, सफाई, रस्सा, सुरक्षा आदि पर विशेष ध्यान केंद्रित कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। जगह-जगह पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश भी पीएचइ विभाग को दिए गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned