दीपावली की रात होगी महाकाली की पूजा

युवा शक्ति मां काली पूजा उत्सव समिति के तत्वावधान में इस वर्ष भी दीपावली की मध्य रात्रि में माता काली की प्रतिमा विराजित की जाएगी।

छिंदवाड़ा/जुन्नारदेव/ नगर के वार्ड क्रमांक 10-11 में युवा शक्ति मां काली पूजा उत्सव समिति के तत्वावधान में इस वर्ष भी दीपावली की मध्य रात्रि में माता काली की प्रतिमा विराजित की जाएगी। प्रतिमा विराजमान के साथ ही पूजा पंडाल में धार्मिक कार्यक्रम प्रारंभ हो जाएंगे। स्थापना उपरांत 28 अक्टूबर को जस गायन एवं 29 अक्टूबर को शतचण्डी हवनात्मक महायज्ञ प्रारंभ किया जायेगा। यज्ञ यज्ञाचार्य पं. सुमन्त तिवारी गणेशगंज सिवनी, यज्ञ दृष्टा पं. गिरजानंद दुबे बंटू महाराज, यज्ञ ब्रम्हा पं. मनोज तिवारी बटकाखापा एवं पं. अनुज मिश्रा सम्पन्न कराएंगे। 7 दिवसीय यज्ञ उपरांत 4 नवम्बर को पूर्णाहूति, महाप्रसाद भंडारा के साथ यज्ञ समापन किया जायेगा। 5 नवम्बर को माता महाकाली की प्रतिमा का विसर्जन किया जायेगा। युवा शक्ति मां काली पूजा उत्सव समिति ने नगर की समस्त धर्मप्रेमी जनता से माता काली प्रांगण में उपस्थित होकर धर्म लाभ कहा है।
दातला में 27 को विराजेंगी महाकाली
दातलावादी . विकासखंड जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत दातलावादी के दातला क्लब ग्राउंड में श्री श्री माता महाकाली पूजा उत्सव समिति के तत्वावधान में इस वर्ष भी दीपावली की मध्यरात्रि में माता महाकाली की प्रतिमा विराजित की जाएगी। प्रतिमा विराजमान के साथ ही पूजा पंडाल में धार्मिक कार्यक्रम होंगे। समिति के अध्यक्ष विकास सरयाम ने बताया कि माता महाकाली की प्रतिमा 7 दिवस तक स्थापित की जाएगी जिसमें 2 दिन गरबा का भी आयोजन किया जाएगा । सातवें दिन हवन पूजन के बाद भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned