scriptशिव पार्वती का हुआ विवाह | Mahashivratri | Patrika News

शिव पार्वती का हुआ विवाह

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 23, 2020 11:48:33 am

सुंदरकांड का किया महापाठ

शिव पार्वती का हुआ विवाह

शिव पार्वती का हुआ विवाह

सोनाखार
छिंदवाड़ा / सोनाखार में महाशिवरात्रि के अवसर पर शुक्रवार को लिंगायत गवली समाज द्वारा महाकाल सेना के तत्वावधान में भोले बाबा की बारात निकाली गई।
यह बारात माता मंदिर प्रांगण से होते हुए खड़ेला चौक, गौली मोहल्ला, बजरंग मोहल्ला से होते हुए वापस मंदिर प्रांगण पहुंची। इस दौरान शिव-पार्वती की आकर्षक झांकी सजाई गई एवं प्रतीकात्मक विवाह कराया गया।
भोले बाबा की बारात में करीब सैकड़ों की संख्या में भक्तजन शामिल हुए इसके पश्चात शंकर भगवान की महाआरती व भंडारे का आयोजन किया गया।

सुुंदरकांड गु्रप ने शनिवार को खान कॉलोनी स्थित शिव माता मंदिर में संगीतमय सुंदरकांड का पाठ किया। सुंदरकांड की चौपाइयों, छंदों, दोहों, सोरठों का सस्वर और संगीतमय पाठ के समय ग्रुप के सदस्य और बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।
गु्रप के प्रमुख शुभम कसार ने बताया कि इस अवसर पर अक्षय ठाकुर, भानुु प्रताप सिंह राठौर, मनोहर रघुवंशी, कैलाश उइके, गुडडू कसार, अमित कसार, अनय कसार, अभिषेक ठाकुर, टंटू मासाब, हर्षित, वरुण, विवेक सिकन्दरपुरे, ओम सिकंदरपुरे, विशाल सिकंदरपुरे, किसन झारिया, जय चन्द्रवंशी, संतोष बंशकार, सुमित साहूू, अमित साहूू, हर्षित रघुवंशी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। ग्रुप के सदस्यों ने बताया कि ने रामनवमी की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो