निकाली जिन धर्म प्रभावना रैली

निकाली जिन धर्म प्रभावना रैली

Rajendra Sharma | Publish: Apr, 17 2019 12:12:59 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

आज मनाया जा रहा महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव

छिंदवाड़ा. महावीर जयंती के एक दिन पहले सकल जैन समाज ने जिनधर्म प्रभावना रैली निकाली। इस मौके पर शहर के जिनालयों और चैत्यालयों में ध्वजारोहण किया गया।
जिन धर्म प्रभावना वाहन रैली के दौरान दिगम्बर जिनालय, आदिनाथ जिनालय, पारसनाथ जिलानय, कांच मंदिर, चंद्रप्रभु जिनालय, ऋषि मंडल चैत्यालय, सुव्रतनाथ जैन मंदिर, पाŸवनाथ जिनालय, तारण तरण चैत्यालय, मुनि सुव्रत स्वामी मंदिर, आदिनाथ दिगम्बर जिनालय में ध्वजारोहण किया गया। इसके बाद सकल समाज ने मुनिश्री के श्रीमुख से मां जिनवाणी का अमृतमयी रसास्वादन कर जिन शासन की महिमा जानी और तीर्थंकर महावीर के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।
जन्मकल्याणक की खुशी में श्री वीतराग विज्ञान पाठशाला और उदारसागर दिगम्बर जैन पाठशाला के नन्हे मुन्ने जिन शासन सेवकों ने सुंदर-सुंदर नृत्यगान कर सभी का मन मोह लिया।

आज यह हो रहे कार्यक्रम

बुधवार 17 अप्रैल को अहिंसा के प्रणेता तथा जियो और जीने दो के उदघोषक वर्तमान शासन नायक 1008 देवाधिदेव तीर्थंकर महावीर भगवान का 2618 वां जन्मकल्याणक महोत्सव गोलगंज में मनाया जा रहा है। सुबह छह बजे प्रभातफेरी निकाली गई। इसके बाद सभी जिनालयों और चैत्यालयों में सामूहिक पूजन हुआ। 8.30 बजे चल समारोह शुरू हुआ। इसके बाद आयोजन स्थल पर श्रीजी को विराजमान किया जाएगा। दोपहर को मुनिश्री के मंगल प्रवचन होंगे। रात सात बजे से दीप प्रज्ज्वलन, तीर्थंकर का मंगलगान, पालना झूलन, बधाइयां और मंगल गीत होंगे। पुरस्कार वितरण कर महोत्सव का समापन होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned