scriptMajor accident averted | बड़ी लापरवाही, आग से मक्का की बोरियां जली | Patrika News

बड़ी लापरवाही, आग से मक्का की बोरियां जली

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 11, 2023 12:18:52 pm

Submitted by:

prabha shankar

- बड़ा हादसा टला,पचास हजार का नुकसान

Major accident averted
Major accident averted

छिंदवाड़ा। कृषि उपज मंडी कुसमेली में शनिवार एवं रविवार की दरमियानी रात शेड क्रमांक तीन में आग भडक़ गई। रात करीब 3 बजे के बाद यहां रखे बारदाना में आग लगने के बाद शेड में रखे मक्का की बोरियों भी इसकी चपेट में आ गईं। आग का दायरा बढऩे लगा तो मंडी प्रबंधन ने दमकल विभाग को सूचना दी। सुबह चार बजे तीन दमकल वाहन पहुंचे। हालांकि एक दमकल वाहन ने ही आग पर काबू पा लिया था। बारदानों के बंडल व्यापारी सचिन साहू के बताए जा रहे हैं। इस घटना में 50 हजार रुपए से अधिक के नुकसान का अनुमान है।


अलाव की चिंगारी से आग लगने की आशंका

मंडी सचिव सुरेश कुमार परते ने बताया कि ठंड बढऩे पर किसान एवं हम्माल शेड में अलाव जला लिए होंगे। बाद में उसे वैसा ही छोड़ दिया होगा। बारदानों के बंडल में वहीं से आग की चिंगारी आई होगी। शार्ट सर्किट उस स्थान पर नहीं हुआ, क्योंकि शेडमें आग लगने के बाद भी लाइट चालू थी। मंडी के गार्डों की नजर जैसे ही पड़ी, उन्होंने मंडी सचिव को जानकारी दी एवं फायर विभाग को सूचना दी।


पहले भी लग चुकी है मंडी में आग

अप्रेल 2023 के दूसरे पखवाड़े में भी मंडी के रिकॉर्ड रूम में आग लग गई थी। उस समय काफी नुकसान हुआ था। रात में लगी आग के कारण कोई जनहानि तो नहीं हुई परंतु मंडी के काफी दस्तावेजों को नुकसान पहुंचा। उल्लेखनीय है कि मंडी में आग लगने के बावजूद अब तक अग्निशमन उपकरणोंं की व्यवस्था के लिए प्रयास तक नहीं किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो