Chhindwara: छिंदवाड़ा के व्यापारी के साथ हुई बड़ी धोखाधड़ी

कुसमैली अनाज मण्डी में खरीदी करने वाले छिंदवाड़ा के व्यापारी को कानपुर और लखनऊ के दो व्यापारियों ने 40 लाख रुपए से अधिक का चूना लगा दिया है।

छिंदवाड़ा. कुसमैली अनाज मण्डी में खरीदी करने वाले छिंदवाड़ा के व्यापारी को कानपुर और लखनऊ के दो व्यापारियों ने 40 लाख रुपए से अधिक का चूना लगा दिया है। मक्का खरीदकर ले गए, लेकिन भुगतान अभी तक नहीं किया है। मामला साल 2018 का बताया जा रहा। पीडि़त व्यापारी की रिपोर्ट पर कुण्डीपुरा थाना पुलिस ने दो व्यापारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध किया है। व्यापारियों की तलाश में जल्द ही एक टीम उत्तर प्रदेश के लिए रवाना होने वाली है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धरमटेकड़ी चौकी क्षेत्र के नरसिंहपुर नाका संकटमोचन कॉलोनी निवासी उमेश कुमार (57) पिता स्व. शंभूदयाल अग्रवाल कुसमैली मण्डी में किसानों से अनाज की खरीदी करते हैं। उमेश कुमार अग्रवाल के पास से तीन फरवरी 2018 को लखनऊ निवासी मुकेश सिंह पिता विष्णु पाल सिंह एवं महाकाली इंटर प्राइजेस के दलाल संजय गुप्ता निवासी कानपुर ने 43 लाख 50 हजार 623 रुपए का मक्का खरीदा था। दोनों व्यापारियों ने अग्रवाल को तीन लाख रुपए नकदी दिए और शेष 40 लाख 58 हजार 623 रुपए के बैंक चेक दिए और मक्का लेकर चले गए। दोनों पक्षों के बीच लेन-देन का जो सौदा हुआ था वह चेक के बाउंस होने पर खत्म हो गया। उमेश अग्रवाल ने इसके बाद भी कई बार दोनों व्यापारियों से रुपए मांगे, लेकिन उन्होंने कई दिनों तक आज-कल करते हुए टालते रहे।

धोखाधड़ी का अपराध कायम

लखनऊ निवासी मुकेश सिंह पिता विष्णु पाल सिंह एवं महाकाली इंटर प्राइजेस के दलाल संजय गुप्ता निवासी कानपुर के खिलाफ कुण्डीपुरा थाना पुलिस ने भादंवि की धारा 420, 406, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है। धोखाधड़ी का क्षेत्र धरमटेकड़ी चौकी होने के कारण मामले में आगे की जांच और कार्रवाई के लिए प्रकरण चौकी पुलिस को सौंपा गया है। घटना स्थल सहित अन्य जांच पड़ताल करने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि जल्द ही पुलिस की एक टीम आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए रवाना होगी।

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned