scriptमंदिरों में मनोकामना कलश जगमगाए | Manashakash Kalash in the temples Jagmagay | Patrika News
छिंदवाड़ा

मंदिरों में मनोकामना कलश जगमगाए

जयकारे से वातावरण भक्तिमय

छिंदवाड़ाApr 07, 2019 / 04:56 pm

sunil lakhera

Manashakash Kalash in the temples Jagmagay

मंदिरों में मनोकामना कलश जगमगाए

तामिया . चैत्र नवरात्र के अवसर पर खेड़ापति माता मंदिर से कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा मंदिर से शुरू होकर नगर का भ्रमण कर वापस माता मंदिर लौटी। यात्रा में जलकलश लिए कन्याहों के शामिल होने से वातावरण भक्ति मय हो गया था। इस दौरान श्रद्धालुओं के जयकारे से वातावरण भक्तिमय रहा। कलश यात्रा में पं. रूपराम दुबे, सतीश मिश्रा, राजेश राय, गेन्दालाल साहू, कमलेश साहू, राजा गुप्ता, संतोष साहू, अशोक सोनी, बाबा ठाकुर, दिनेश मालवीय, कुरेश डेहरिया, सुरेश साहू, रविंद्र डेहरिया, लोकेश डेहरिया, कोमल सूर्यवंशी आदि यात्रा में शामिल रहे।
सजा माता का दरबार- चैत्र नवरात्रि के अवसर पर प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी सिल्लेवानी घाट आमला पर विराजमान माता बड़ी बंजारी के दरबार में शविवार को 71 ज्योति मनोकामना कलश की स्थापना की गई। वही सुबह से ही माता के दरबार में भक्तों का आने का सिलसिला शुरू हुआ जो दिन भर चलता रहा। मंदिर को भगवा तोरण और आकर्षक बिजली से सजाया गया है। वहीं ग्राम रामाकोना से महज 3 किमी की दूरी पर स्थित माता छोटी बंजारी के दरबार मे भी चौरागढ़ परिवार द्वारा कलश की स्थापना व पूजन अर्चन के साथ विविध धार्मिक आयोजन हो रहे हैं।
५१ कलशों से जगमगाया माता का दरबार- पारडसिंगा में चैत्र नवरात्रि प्रारंभ होते ही मां चौसठ जोगना माता एवं काली माता मंदिर एकेवीएन खैरीतायगांव गुडग़ांव में 6 अप्रैल से गुड़ी पड़वा नववर्ष के प्रथम दिन मंदिर में 51 मनोकामना कलश की स्थापना रीता शुक्ला ने की। मंदिर के पुजारी सुमेरी दुबे ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी चौसठ जोगना माता एवं काली माता मंदिर में चैत्र नवरात्र बड़े हर्षोल्लास के साथ मां के भक्तों द्वारा विशेष पूजा अर्चना कर की जाती है।

Home / Chhindwara / मंदिरों में मनोकामना कलश जगमगाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो