Manmohan Shah Batti: शव लाने की मांग पर जिले में हंगामा, हाईवे पर किया चक्काजाम

पूर्व विधायक स्व.मनमोहन शाह का भोपाल में अंतिम संस्कार: अमरवाड़ा और हर्रई पहुंचे एसडीएम ने समर्थकों को शांत कराया

By: prabha shankar

Published: 04 Aug 2020, 05:31 PM IST

छिंदवाड़ा/ गोंडवाना के नायक पूर्व विधायक मनमोहन शाह बट्टी का सोमवार शाम छह बजे भोपाल में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इससे पहले उनके समर्थकों ने शव को भोपाल से छिंदवाड़ा लाने की मांग को लेकर अमरवाड़ा और हर्रई में नेशनल हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। अमरवाड़ा एसडीएम समेत पुलिस अधिकारियों ने पहुंचकर उन्हें वास्तविक स्थिति से अवगत कराकर शांत कराया।
एक दिन पहले बट्टी का चिरायु अस्पताल में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। उनके समर्थकों के अनुसार दूसरे दिन सोमवार को तीन बजे उनके शव को छिंदवाड़ा वाहन से लाने की तैयारी थी, लेकिन भोपाल प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के चलते इसकी अनुमति निरस्त दी।
इसकी जानकारी छिंदवाड़ा आते ही अमरवाड़ा और हर्रई में उनके समर्थकों में गुस्से का माहौल बन गया। उन्होंने नेशनल हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। उन्होंने पहले बट्टी के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया और मृत्यु की सीबीआइ जांच व शव सौंपने की मांग की। इस पर दो घंटे से अधिक हंगामा चलता रहा।
अमरवाड़ा एसडीएम रोशन राय समेत अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर समर्थकों को भोपाल के घटनाक्रम से अवगत कराया। इसके बाद भोपाल से यह खबर आई कि स्व. बट्टी के परिजन भोपाल में अंतिम संस्कार को सहमत हो गए हंै। इसके बाद समर्थकों ने
आंदोलन वापस ले लिया। इधर, भोपाल से मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय मोक्षधाम में स्व. बट्टी का दाह संस्कार पूरे कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कराया गया। इसमें उनके परिजन और समर्थक शामिल हुए।

गोंडवाना कार्यकर्ताओं ने जाम के बाद दी श्रद्धांजलि
अमरवाड़ा. अमरवाड़ा नगर के बाइपास छिंदवाड़ा-नरसिंहपुर मार्ग में महिमा ढाबा के सामने जेएनयू और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को चक्काजाम कर दिया। उन्होंने दिवंगत मनमोहन शाह बट्टी के पार्थिव शरीर को अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के गृह ग्राम देवरी लाकर अंतिम संस्कार की मांग की। समर्थकों ने अमरवाड़ा और हर्रई बाईपास में लगभग डेढ़ घंटे चक्काजाम कर दिया। मौके पर अमरवाड़ा तहसीलदार रेखा देशमुख और टीआई राजेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर सभी को समझाइश दी। इसी बीच स्व. बट्टी की बेटी से समर्थकों ने बात की और उसने फोन पर बताया कि भोपाल के बैरागढ़ मोक्ष धाम में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। इसके बाद समर्थकों ने चक्काजाम को समाप्त कर दो मिनट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

Show More
prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned