रेकॉर्ड: 11 सौ दूल्हों की बारात आज निकलेगी एक साथ

रेकॉर्ड: 11 सौ दूल्हों की बारात आज निकलेगी एक साथ
marriage

Prabha Shankar Giri | Updated: 02 Mar 2019, 06:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना: दशहरा मैदान पर बनेगा रेकॉर्ड, सिवनी से शामिल होंगे दस जोड़े

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत दो मार्च को दशहरा मैदान पर हो रहे सामूहिक विवाह में शुक्रवार को एतेहासिक रेकॉर्ड बन जाएगा, जब शहर में एक साथ 11 सौ दूल्हों की बारात निकलेगी। इस विवाह में न केवल छिंदवाड़ा बल्कि सिवनी जिले के जोड़े भी शामिल होंगे। इस आयोजन में शामिल होने सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया भी पहुंचेंगे। इस आयोजन के लिए नगर निगम द्वारा दशहरा मैदान पर पंडाल और विवाह बेदी बनाई गई है। भोजन का इंतजाम पटेल मंगल भवन और दुल्हन-दूल्हों के तैयार होने का कक्ष टाउनहॉल और हिंदी प्रचारिणी भवन में बनाया गया है। वाहनों की पार्किंग श्रीनाथ स्कूल मंगल भवन में होगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बारात दोपहर 12 बजे टाउनहॉल से गाजे-बाजे के साथ दशहरा मैदान के लिए निकलेगी।
इसके उपरांत मैदान पर जयमाला उसके बाद विवाह वेदी पर विवाह कराए जाएंगे। आयोजन में सिटी बसों से दुल्हनों को दशहरा मैदान में लाया जाएगा।

15 दूल्हों को ही मिलेगी घोड़ी
इस सामूहिक विवाह में 15 दूल्हों को ही घोड़ी मिल पाएगी। शेष को घोड़ा बग्गी, ऑटो और बस से दशहरा मैदान लाया जाएगा। दिव्यांग जोड़ों के लिए ऑटों का इंतजाम किया गया है। पिछले साल 2018 में अधिकांश दूल्हों को टाउनहॉल से दशहरा मैदान तक पैदल आना पड़ा था। तब विवाह की संख्या 350 थी। इस बार 11 सौ दूल्हों से बारात का अंदाजा लगाया जा सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned