scriptमेडिकल और जिला अस्पताल की अलग-अलग बनेगी पर्ची, जानें वजह | Medical and district hospitals will have separate slips, this reason | Patrika News
छिंदवाड़ा

मेडिकल और जिला अस्पताल की अलग-अलग बनेगी पर्ची, जानें वजह

– पोस्टमार्टम समेत अन्य कार्यों की भी होगी जिम्मेदारी तय

छिंदवाड़ाJul 11, 2020 / 01:05 pm

Dinesh Sahu

मेडिकल और जिला अस्पताल की अलग-अलग बनेगी पर्ची, जानें वजह

मेडिकल और जिला अस्पताल की अलग-अलग बनेगी पर्ची, जानें वजह

छिंदवाड़ा/ छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस से सम्बद्ध जिला अस्पताल में डॉक्टरों कार्यों की जल्द ही जिम्मेदारी तय होगी तथा मरीजों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर तथा जिला अस्पताल के डॉक्टरों की पृथक पर्ची बनाए जाएगी। साथ ही पोस्टमार्टम को लेकर आए दिन हो रहे विवाद का समाधान भी किया जाएगा।
– सीएमएचओ ली समीक्षा बैठक

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला अस्पताल की ट्रामा यूनिट में हुई बैठक के दौरान प्रस्ताव रखे गए। डॉ. चौरसिया ने बताया कि आने वाले दिनों में कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक होनी है, जिसमें उक्त प्रस्तावों को स्वीकृति मिल सकती है।
बताया जाता है कि नवीन व्यवस्था से दोनों संस्थाओं के डॉक्टरों के कार्यों की समीक्षा भी हो जाएगी तथा मरीजों को भी स्पष्ट रहेगा कि उन्हें किसका डॉक्टर से उपचार कराना है। हालांकि इसके लिए शुल्क पूर्वानुसार रहेगी या बढ़ाई जाएगी, यह रोगी कल्याण समिति की बैठक में तय हो सकता है। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. पी. कौर गोगिया, आरएमओ डॉ. सुशील दुबे, डॉ. शिखर सुराना समेत अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे।

Home / Chhindwara / मेडिकल और जिला अस्पताल की अलग-अलग बनेगी पर्ची, जानें वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो