मेडिकल कॉलेज के 17 डॉक्टर्स को भेजा खंडवा व रतलाम

प्रतिनियुक्ति पर नवीन मेडिकल कॉलेज में देंगे सेवा

By: prabha shankar

Published: 25 Apr 2018, 08:30 AM IST

छिंदवाड़ा . छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज के लिए हाल ही में नियुक्त किए गए डॉक्टर्स में से 17 को रतलाम और खंडवा मेडिकल कॉलेज प्रतिनियुक्ति पर भेज दिया गया है। माना जा रहा है कि एमसीआई के निरीक्षण के मद्देनजर आनन-फानन में यह निर्णय लिया गया, हालांकि इस आदेश से इन डॉक्टरों में निराशा छाई हुई है।
मिली जानकारी के अनुसार रतलाम और खंडवा मेडिकल कॉलेज में शैक्षणिक सत्र इसी वर्ष से शुरू करने की तैयारियां चल रहीं हैं। वहीं जल्द ही इन दोनों कॉलेज में एमसीआई की टीम का निरीक्षण भी होना है।
इस दौरान आवश्यक चिकित्सकों की नियुक्ति और अन्य संसाधन दर्शाना आवश्यक होगा। इसी वजह से छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. तकी रजा के निर्देश पर नौ चिकित्सकों को रतलाम तथा आठ को खंडवा भेजा गया है।

रहने तथा कार्य करने हो चुकी थी तैयारी
प्रदेश में शुरू होने वाले सात नवीन मेडिकल कॉलेजों में से छिंदवाड़ा में कार्य करने की सहमति सबसे अधिक डॉक्टरों ने दी है। इसके तहत 54 अलग-अलग विषय विशेषज्ञों के डॉक्टरों ने ज्वाइनिंग भी दी है। इतना ही नहीं कई ने किराए से भवन, स्कूल में बच्चों के एडमिशन तथा अन्य कार्य भी लगभग निपटा लिए हंै। इसके अलावा नागपुर, जबलपुर या अन्य जिलों के मूल निवासी होने के कारण भी डॉक्टर छिंदवाड़ा में ही कार्य करना चाहते है। इधर अचानक मिले आदेश के बाद इन डॉक्टरों में निराशा बनी हुई है।

कुछ दिनों में सभी लौट आएंगे
चिकित्सकों को खंडवा-रतलाम भेजना कोई इश्यू नहीं है, कुछ दिन में वह वापस छिंदवाड़ा आ जाएंगे।
डॉ. तकी रजा,
डीन, छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज


रास्ता देखते रहे डीन, नहीं आई एमसीआई की टीम
छिंदवाड़ा. मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा के निरीक्षण के सम्बंध में मंगलवार को एमसीआई ने एक बार फिर निराश कर दिया। टीम के आने के संकेत मिलने पर आनन-फानन में डीन छिंदवाड़ा पहुंचे और जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज का अमला अलर्ट हो गया, लेकिन दोपहर बाद तक एमसीआई की टीम का अतापता नहीं था। सूत्रों की माने तो डीन डॉ. तकी रजा ने सभी डॉक्टरों को उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों का वितरण कर दिया है तथा इसके लिए १० से १२ चिकित्सकों की यूनिट भी तैयार हो गई है। बताया जा रहा है कि बुधवार से चिकित्सा विशेषज्ञों की सेवाओं का लाभ आम लोगों को मिल सकता है।

prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned