scriptचिकित्सा अधिकारी-कर्मचारियों की हो रही वीडियो रिकार्डिंग, जानें वजह | Medical officer-employees getting video recording, Reason for reasons | Patrika News

चिकित्सा अधिकारी-कर्मचारियों की हो रही वीडियो रिकार्डिंग, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 15, 2018 11:29:47 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

कलेक्टर के निर्देश पर नायब तहसीलदार पहुंचे जिला अस्पताल, डॉक्टरों की उपस्थिति की हो रही वीडियो रिकॉर्डिंग

Medical officer-employees getting video recording, Reason for reasons

Medical officer-employees getting video recording, Reason for reasons

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। कलेक्टर के निर्देश पर लगातार प्रभारी अधिकारी आयुक्त इच्छित गढ़पाले और अन्य अधिकारी नजर रखे हुए हैं। डॉक्टरों से लेकर छोटे कर्मचारियों तक की मौजूदगी की रिपोर्ट ली जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को नायब तहसीलदार दीपक डकाटे के मार्गदर्शन में विभिन्न विभागों में मौजूद डॉक्टर, स्टाफ नर्स, इंचार्ज तथा अन्य कर्मचारियों की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई।
बताया जाता है कि शासकीय डॉक्टरों द्वारा ओपीडी समय में की जा रही निजी प्रैक्टिस पर नियंत्रण लगाने प्रशासन ने उक्त कदम उठाए हैं। इसके लिए टीम का गठन भी किया है, जो कि एक ही समय जिला अस्पताल और अनुपस्थित डॉक्टरों की क्लीनिकों की जांच करेंगे
तथा कलेक्टर के माध्यम से रिपोर्ट स्वास्थ्य संचालनालय भोपाल को भेजेंगे।

मशीन खराब होने की नहीं भेजी रिपोर्ट


बायोकैमिस्ट्री लैब की पिछले पांच महीने से बंद पड़ी मशीनों की जानकारी विभागीय अधिकारियों ने सम्बंधितों को समय पर भेजी ही नहीं, इसी वजह से अब तक सुधार नहीं हो सका है। प्रभारी अधिकारी गढ़पाले ने बताया कि इस संदर्भ में उन्होंने संचालनालय से बात कि तो उन्हें पता कि विभाग ने १३ सितम्बर २०१८ को ही समस्या की जानकारी देना बताया गया।

टेक्निशियन भी करेंगे आठ घंटे ड्यूटी


एक्स-रे और सीटी स्कैन जांच के लिए अब मरीजों को इंतजार नहीं करना पडेग़ा और लम्बी-लम्बी कतारों से राहत मिल सकेगी। प्रभारी अधिकारी गढ़पाले ने विभाग के टेक्निशियनों को आठ-आठ घंटे ड्यूटी करने के निर्देश दिए हंै।

निलम्बित कर्मचारी को मिलेगी राहत


औचक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाई गई कर्मचारी दीपा रगड़े का निलम्बन जांच के बाद बहाल कर दिया जाएगा। प्रभारी अधिकारी गढ़पाले ने बताया कि पीडि़त कर्मचारी अवकाश आवेदन के दस्तावेज प्रस्तुत करेंगी, जिसकी जांच के बाद बहाली हो जाएगी।

डॉक्टर और फार्मासिस्ट मिले गायब

नगर में संचालित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुकलूढाना में पदस्थ डॉक्टर और फार्मासिस्ट ड्यूटी समय से गायब मिले, जबकि एक मात्र कर्मचारी कार्यरत मिला। जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. शरद बंसोड़ तथा डीपीएम शैलेंद्र सोमकुवर ने शुक्रवार को केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर डॉ. प्रमोद वाचक तथा फार्मासिस्ट वर्षा साहू अनुपस्थित पाए गए। जिनका एक दिवस का वेतन काटने तथा अनुपस्थित रहने की वजह जानने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो