scriptMeeting: अस्पताल की इस समस्या से कलेक्टर भी चिंतिंत | Meeting: Collector also worried about this problem of the hospital | Patrika News

Meeting: अस्पताल की इस समस्या से कलेक्टर भी चिंतिंत

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 25, 2020 11:54:18 am

Submitted by:

manohar soni

– कलेक्टर ने कार्रवाई करने के दिए निर्देश
 

dsc_6013.jpg

छिंदवाड़ा/मुख्यमंत्री कमलनाथ के कहने के बावजूद भी जिला अस्पताल के कुछ चिकित्सकों की कार्यशैली में सुधार नहीं आ पा रहा है। हर दिन किसी न किसी की अनुपस्थिति से मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है। सोमवार को समय सीमा की बैठक में यह महत्वपूर्ण मामला गूंजा। कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने संबंधित चिकित्सकों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को परिवार नियोजन कार्यक्रम के अंतर्गत ऑपरेशन असफल होने पर मुआवजा देने, असंचारी रोगों की रोकथाम व उपचार करने व जाम सांवली में मानसिक रोगियों के लिए मनोचिकित्सक उपलब्ध कराने को कहा। बैठक में 26 फरवरी को जनपद पंचायत छिन्दवाड़ा के ग्राम कुहिया में आयोजित आपकी सरकार शिविर में सभी जिला प्रमुख अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायत धनौरा में बाउंड्रीवाल बनाने, नया सवेरा योजना के अंतर्गत अनुग्रह सहायता राशि देने, पट्टे प्रदाय करने, आंगनवाड़ी भवनों का निर्माण, किसान सम्मान निधि का डाटा अपडेट करने, खराब ट्रांसफार्मर बदलने, खनिज मद से दो अतिरिक्त कक्ष का निर्माण करने, प्रधानमंत्री आवास की राशि उपलब्ध कराने, कपिलधारा कूप, जनगणना, उत्कृष्ट विद्यालय में रिफरेंस बुक प्रदाय करने, मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना आदि की प्रगति की समीक्षा की।

मतदाता सूची की ट्रेनिंग देंगे दो तहसीलदार
.राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा तहसीलदार जुन्नारदेव कमलेशराज नीरज और नायब तहसीलदार चौरई आरएस कुशराम को स्थानीय निकायों की फोटोयुक्त मतदाता सूची के सतत् पुनरीक्षण के लिये मास्टर ट्रेनर्स के रूप में प्रशिक्षण दिया गया है । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (स्थानीय निर्वाचन) डॉ.श्रीनिवास शर्मा ने प्रशिक्षित दोनों अधिकारियों को जिले में नियुक्त रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स और नगरीय/खंड स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स को प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो