scriptMeeting: नायब तहसीलदारों की खराब परफॉर्मेंस पर कलेक्टर हुए नाराज, दी चेतावनी | Patrika News
छिंदवाड़ा

Meeting: नायब तहसीलदारों की खराब परफॉर्मेंस पर कलेक्टर हुए नाराज, दी चेतावनी

– कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक
– अतिवृष्टि, बाढ़ से निपटने की तैयारी करने के निर्देश

छिंदवाड़ाMay 24, 2024 / 06:03 pm

prabha shankar

Meeting

राजस्व अधिकारियों की बैठक में मौजूद कलेक्टर व अन्य अधिकारी।

Meeting Of Revenue Officers
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने गुरुवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक लेेते हुए नामांतरण में सबसे खराब स्थिति के लिए नायब तहसीलदार बटकाखापा और नवेगांव पर नाराजगी जाहिर की। तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारों को आगामी 15 दिवसों में कम से कम 60 प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए अन्यथा कार्यवाही की जाएगी। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि 15 जून से मानसून आने की संभावना है, बरसात की तैयारियां अभी से शुरू कर दें। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की पहचान कर सभी आवश्यक तैयारियों प्रारंभ करें।

बचाव के लिए आवश्यक उपकरणों, मैनपॉवर की उपलब्धता का आकलन कर लें। खाद व कीटनाशक विक्रेता सभी की शत-प्रतिशत जांच करें। उन्होंने अप्रेल माह में राजस्व वसूली में शून्य प्रगति वाले राजस्व अधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश अपर कलेक्टर को दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि रजिस्ट्री के प्रकरणों में पटवारियों से सात दिन के अंदर रिपोर्ट लेना है, इस संबंध में उन्हें पुन: अवगत करा दें।

बैठक में उन्होंने साइबर तहसील के अंतर्गत सभी प्रकरणों का निर्धारित समय पर निराकरण अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए और अमरवाड़ा व चौरई तहसीलदार को स्थिति सुधारने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने सभी साइबर तहसीलों के रिकॉर्ड रूम अपडेट करने और पटवारी प्रतिवेदन और नोटिस की तामिली समय पर शत-प्रतिशत कराने कहा।

आईटीआई में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 10 जून

सत्र अगस्त 2024 में जिले की सभी शासकीय आईटीआई में संचालित विभिन्न व्यवसायों में प्रवेश होना है। संस्था में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से विभाग के पोर्टल पर प्रवेश रजिस्ट्रेशन 2024 पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 1 मई से प्रारंभ हो चुका है जिसकी अंतिम तिथि 10 जून तक है। 27 मई से 10 जून तक च्वाइस फिलिंग का कार्य किया जाएगा ।

Hindi News/ Chhindwara / Meeting: नायब तहसीलदारों की खराब परफॉर्मेंस पर कलेक्टर हुए नाराज, दी चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो