scriptMeeting : गेहूं की फसल के पर्याप्त बिजली मुहैया कराने के निर्देश | Meeting : Instructions to provide adequate power to the wheat crop | Patrika News

Meeting : गेहूं की फसल के पर्याप्त बिजली मुहैया कराने के निर्देश

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 15, 2019 12:17:10 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

जिले में विद्युत की समस्याओं के निराकरण के संबंध में बैठक

Instructions to provide adequate power to the wheat crop

Instructions to provide adequate power to the wheat crop

छिंदवाड़ा/ कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में रबी सीजन के साथ ही जिले में विद्युत की समस्याओं के निराकरण के संबंध में विभागीय अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्यमंत्री के ओएसडी संजय श्रीवास्तव, विधायक सोहन वाल्मीक, सुजीत चौधरी, निलेश उईके और विजय चौरे, जनपद पंचायत परासिया के अध्यक्ष रईस खान, नगर परिषद न्यूटन चिखली के अध्यक्ष हेमंत राय, पूर्व विधायक दीपक सक्सेना, मप्र बार एसोसियेशन के पूर्व अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी, जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष अमित सक्सेना, अतिरिक्त कलेक्टर राजेश शाही, एसडीएम अतुल सिंह, नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले तथा मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के सीइ, एसइ समेत सभी कार्यपालन व कनिष्ठ अभियंता उपस्थित थे ।
बैठक में कलेक्टर डॉ. शर्मा ने निर्देश दिए कि रबी सीजन में गेहूं की फसल के लिए तथा घरेलू बिजली आपूर्ति पर्याप्त रूप से सुनिश्चित करें। जो ट्रांसफार्मर खराब हैं, उन्हें तत्काल बदले और जहां क्षमता वृद्धि की आवश्यकता है वहां क्षमता वृद्धि करें। खराब ट्रांसफार्मर तीन दिनों में बदलें यदि नहीं बदल पाते है तो उसका समुचित कारण बताएं अन्यथा निलंबन की कार्यवाही की जाएगी। जहां आवश्यकता है वहां केबल बदलने का काम करें। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले में स्थायी ट्रांसफार्मर की व्यवस्था करें और किराए के ट्रांसफार्मर बिल्कुल नहीं रखें। इस कार्य को चुनौती के रूप में लेकर एक माह में सारी व्यवस्था सुनिश्चित कर आम जनता की समस्याओं का तत्काल समाधान करें। जो विद्युत ठेकेदार काम में लापरवाही बरत रहे हैं उन्हें ब्लेक लिस्टेट करें और कार्य में गुणात्मक सुधार करें।
संवेदनशीलता के साथ काम करें

उन्होंने कहा कि ओवरलोड के कारण ट्रांसफार्मर जलने से किसान की फसल का नुकसान होता है, इस बात को संवेदनशीलता के साथ देखे और किसानों की हर संभव मदद करें। बैठक में विधायकों और अन्य जनप्रतिनिधियों ने अपने क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने के संबंध में सुझाव दिए। बैठक में क्षेत्र में समुचित विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की गई है। कलेक्टर डॉ. शर्मा ने कहा कि बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने में कही लापरवाही न करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो