लोन पास तो हुआ लेकिन इस वजह से नहीं मिल सका जरूरतमंदों को

कहा कि 20 सितम्बर के पहले सभी बैंकर्स स्व-रोजगार सम्बंधी जितने प्रकरण हैं, उनका शत-प्रतिशत वितरण कराएं।

छिंदवाड़ा. कलेक्टर वेद प्रकाश ने बुधवार को विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं की प्रगति के सम्बंध में सम्बंधित अधिकारियों व बैंकर्स के साथ बैठक कर एक-एक बैंकर्स से स्वीकृत प्रकरण और वितरण की जानकारी ली । समीक्षा के दौरान यह बात सामने आई कि प्रकरण की स्वीकृति के बाद मार्जिन मनी तो जारी हो गई है, लेकिन डॉक्यूमेंटेशन की कमी के कारण राशि का वितरण नहीं हो पाया है।
कलेक्टर ने महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र से कहा कि डॉक्यूमेंटेशन समय पर पूर्ण न करने और वितरण में देरी के कारण जो डिवेल्युवेशन हुआ है उसके लिए जो जिम्मेदार है, उसे आरआरसी जारी करें। उन्होंने कहा कि 20 सितम्बर के पहले सभी बैंकर्स स्व-रोजगार सम्बंधी जितने प्रकरण हैं, उनका शत-प्रतिशत वितरण कराएं।
सम्पर्क विहीन इलाकों में बढ़ाएं कनेक्टीविटी
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वेद प्रकाश ने बुधवार को टेलीकाम कम्पनी के सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ बैठक कर विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए सम्पर्क विहीन इलाकों में मोबाइल कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए निर्देशित किया। टेलीकॉम कम्पनी वालों ने बताया कि वे शेडो एरिया में चिन्हित 156 गांवों को चिह्वित कर कनेक्टिविटी बढ़ाने का भरपूर प्रयास करेंगे। शेडो एरिया में कनेक्टिविटी बढऩे के सम्बंध में 19 सितम्बर को फिर से टेलीकाम कम्पनी के विभिन्न सर्विस प्रोवाईडर्स के साथ मीटिंग करेंगे।
नियम विरुद्ध वाहन संचालन की होगी जांच
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वेद प्रकाश द्वारा विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगत मोटर यान नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मोटरयान नियमों के प्रावधानों के विपरीत वाहनों की बॉडी में बिना अनुमति के फेरबदल करने, वाहनों पर अनाधिकृत रूप से हूटर, सायरन, बैनर, पोस्टर आदि लगाने, बिना अनुमति/परमिट के उपयोग किए जा रहे निजी/ व्यावसायिक वाहनों व बिना परमिट के संचालित किए जा रहे वाहनों पर तथा नम्बर प्लेट पर प्रतीक/चिह्न/लिखावट आदि की चेकिंग कर सम्बंधितों के विरुध्द कार्यवाही करें। उन्होंने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और परिवहन विभाग के समन्वय से कार्यवाही कर परिवहन आयुक्त मप्र को साप्ताहिक प्रतिवेदन प्रेषित किए जाने की बात कही है।

prabha shankar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned