scriptमुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा, जानें क्या हैं मांगे | Memorandum submitted to Chief Minister, know what is asked | Patrika News

मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा, जानें क्या हैं मांगे

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 10, 2020 03:38:55 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

किसानों को न मक्का क्षतिपूर्ति और न ही पीएम सम्मान निधि

patrika_2.jpg

,,

छिंदवाड़ा/ नगर निगम के अधीन वार्ड क्रमांक नौ ग्राम लहगड़ुआ के किसानों को मक्का क्षतिपूर्ति राशि और पीएम सम्मान निधि नहीं मिल पा रही है। नगर निगम ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस युवक के पदाधिकारियों ने सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर इस पर ध्यान दिलाया है।
संगठन ब्लॉक उपाध्यक्ष सोनू डेहरिया, रमेश सरनकर समेत अन्य ने बताया कि ग्राम लहगडुआ के 16 किसानों को आरबीसी 6, 4 के तहत मक्का क्षति की राशि स्वीकृत की गई थी, लेकिन कृषकों के खाते में राशि नहीं पहुंच पाई है। सम्बंधित विभाग तहसील कार्यालय से खाता क्रमांक में सत्यापित करा लिया गया है। इसी तरह करीब 900-1000 कृषक हंै, जिनके खाते में प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना की 6000 रुपए सालाना राशि नहीं पहुंच पाई है। योजना के शुरू होने का समय लगभग एक वर्ष से डेढ़ वर्ष हो चुका है। उन्होंने बताया कि इस ग्राम के उपभोक्ताओं द्वारा 100 केवीए ट्रांसफार्मर छब्बीलाल फील्ड में जिसमें मात्र 15 कृषि पम्प उपभोक्ता सम्मिलित हैं जो 10 घंटे सप्लाई के अंतर्गत आता है जबकि नगर निगम क्षेत्र के सभी ट्रांसफ ार्मर 24 घंटे की सप्लाई में है। इन समस्याओं के निराकरण की मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो