scriptव्यापारियों ने किया स्वेच्छिक व्यवसाय बंद अभियान, जानें वजह | Merchants stopped voluntary business operations, know the reason | Patrika News

व्यापारियों ने किया स्वेच्छिक व्यवसाय बंद अभियान, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 17, 2020 04:20:05 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– 20 सितम्बर तक गांधी गंज, कुसमेली मंडी समेत अन्य भी रहेंगे

व्यापारियों ने किया स्वेच्छिक व्यवसाय बंद अभियान, जानें वजह

व्यापारियों ने किया स्वेच्छिक व्यवसाय बंद अभियान, जानें वजह

छिंदवाड़ा/ नगर में कोरोना संक्रमण के बढऩे और वायरस की चेन तोडऩे के उद्देश्य से व्यापारी संगठनों द्वारा लिए गए स्वेच्छिक बंद को लगातार 20 सितम्बर 2020 तक जारी रखने पर एक फिर सहमति बन गई है। इस संदर्भ में बुधवार को एक फिर विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने मंथन किया और गांधी गंज, कुसमेली मंडी समेत अन्य ने स्वेच्छिक व्यावसाय बंद रखने के निर्णय को यथावत रहने पर सहमति जताई है।
अनाज व्यापारी अध्यक्ष प्रतीक शुक्ला ने बताया कि नगर में संक्रमण तीव्र गति से फैल चुका है, जिसकी चपेट में कुछ व्यापारी एवं प्रतिष्ठित व्यक्ति भी आ चुके है। इसके बावजूद लोगों में गंभीरता नजर नहीं आ रही है। इसी वजह से व्यापारियों द्वारा उक्त निर्णय लिया गया है। हालांकि यह एक स्वेच्छिक बंद अभियान है, जिसके तहत किसी को अपना प्रतिष्ठान बंद रखने के लिए दबाव नहीं बनाया जा रहा है।
हालांकि दुकान खोलने से पहले स्वयं को सेनेटाइज करना, मॉस्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग रखना, कर्मचारियों का भी ख्याल रखना, शासन की गाइडलाइन का पालन करना आदि बिंदुओं का पालन करने अपील की गई है। इस अवसर पर छिंदवाड़ा अनाज व्यापारी संघ, गांधी गंज व्यापारी मंडल, दाल निर्माता एवं टे्रडर्स संघ तथा आइल मिल संघ, ट्रांसपोर्ट यूनियन, गांधी गंज तथा कुसमेल मंडी के व्यापारी एवं पदाधिकारी मौजूद थे।

बुधवार भी बंद रही दुकानें –


स्वेच्छिक बंद अभियान के चलते बुधवार को नगर की विभिन्न क्षेत्रों में व्यावसाय पूरी तरह बंद रखा गया। जिलाध्यक्ष शुक्ला ने बताया कि संक्रमण काल में व्यापारी काफी नुकसान को झेल कर सभी की सुरक्षा के लिए अभियान चला रहे है, जिसमें सभी से सहयोग की अपेक्षा की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो