साइकिल चलाकर दिया फिट रहने का संदेश

छात्र-छात्राओं द्वारा रैली निकालकर लोगों को फिट रहने का संदेश दिया गया।

छिंदवाड़ा. बिछुआ/खमरा. नेहरू युवा केंद्र छिंदवाड़ा द्वारा प्रधानमंत्री के आह्वान पर जिला युवा समन्वयक के निर्देशन में ब्लॉक बिछुआ के ग्राम खमरा में शासकीय कन्या एवं बालक माध्यमिक शाला खमरा के सहयोग से फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत 5 किमी साइकिल रैली एवं पैदल यात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के समस्त शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं द्वारा रैली निकालकर लोगों को फिट रहने का संदेश दिया गया।
रैली में बिछुआ ब्लॉक के एनवायवी धर्मेन्द्र सोनी एवं ललिता उईके तथा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खमरा के प्राचार्य मिथलेश इवने तथा समस्त शिक्षक मौजूद रहे। रैली में शिक्षकों व छात्र-छात्राओं द्वारा नारे लगाकर लोगों को साइकिल चलाकर फिट रहने की सलाह दी गई।
अमरवाड़ा. नेहरू युवा केंद्र संगठन छिंदवाड़ा के समन्वयक केके उरमलिया के निर्देशन में शनिवार को एसडीएम मधुबन्त राव धुर्वे के मार्गदर्शन में नेहरू युवा केंद्र के अमरवाड़ा समन्वयक अंशुल जैन के द्वारा नगर की अग्रणी शिक्षण संस्था ज्ञानदीप उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के संचालक एके सोनी, एनके सोनी के सहयोग से स्कूल के छात्र-छात्राओं ने साइकिल रैली निकालकर स्वस्थ रहने का संदेश दिया। रैली को शिक्षक कॉलोनी छिंदवाड़ा रोड बस स्टैंड से होते हुए मुख्य मार्गों से शहीद चौक गंज बाजार तक रैली निकाली गई। जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया।
सौंसर. नगर में शुक्रवार की सुबह फिट इंडिया स्वच्छ अभियान क्लीन सौंसर-हेल्थ सौंसर को लेकर युवाओं द्वारा संदेश देने के लिए नगर के प्रमुख मार्ग से होते हुए मैराथन दौड़ रैली निकाली गई। जिसमें नगरपालिका परिसर से नपाध्यक्ष लक्ष्मण चाके द्वारा व्हिसल बजाकर मैराथन दौड़ का शुभारंभ किया। नपा प्रांगण से निकली दौड़, बस स्टैंड, बाजार चौक, अंबेडकर चौक, सिनेमा चौक होते हुए सिविल लाइन से वापस नगरपालिका पहुंची। आयोजन में नगर के युथ ऑफ सौंसर एवं शिवराय युवा शक्ति संगठन सहित अन्य संगठन के साथ साथ ही नगर के युवाओंए छात्रए छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। नगर की आमजनता को स्वच्छता के लिए प्रेरित करने स्लोगन एवं नारे भी लगाए गए।
जुन्नारदेव. 12 से 19 जनवरी के बीच चल रहे युवा सप्ताह कार्यक्रम के अन्तर्गत 18 जनवरी को फिट इंडिया रैली का शुभारंभ नंदलाल सूद स्कूल नेहरू स्टेडियम से किया गया। इस दौरान नगरपालिका परिषद जुन्नारदेव एवं राधा कृष्ण युवा मंडल खजरी फूलसा के सदस्य की ओर से जागरुकता अभियान चलाया गया। रैली नंदलाल सूद मैदान से होते हुए गांधी चौक पहुंची और स्वच्छ भारत मिषन को सफल बनाने के लिये रथ द्वारा पहल की गई। नेहरू युवा केन्द्र को सफल बनाने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा साहू की ओर से 30 टी-शर्ट वितरित की गई।
खैरवानी/हनोतिया. ग्रामीण अंचलों में भी फिट इंडिया के अन्तर्गत ग्राम दबक में युवा शक्ति मंडल खारापिण्डरई एवं नारीशक्ति महिला मंडल के सहयोग से साइकिल रैली निकाली गई। रैली समूचे ग्राम का भ्रमण करते हुए फिट इंडिया का संदेश देते नजर आई इसके अतरिक्त स्वच्छ भारत का संदेश भी रैली के दौरान दिया गया।
रैली में मुख्य रूप से सोनू नागवंशी, दीपक नागवंशी, विक्की बेलवंशी, आकाश निकोश, दीपक उईके, अजेश विश्वकर्मा, आकाश पवार, अभिलाषा भन्नारे, जयपाल नागवंशी, राकेश खरे एवं ग्राम के अन्य सदस्य उपस्थित रहे। सांवरी बाजार. शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सांवरी बाजार मोहखेड़ विकासखंड में विद्यार्थियों ने एवं शिक्षकों ने फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत साइकिल चलाई एवं फिट रहने का संदेश दिया। कार्यक्रम का आयोजन संस्था के प्राचार्य यूके बंजारे के नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर संस्था के शिक्षक डीआर कोरडे, इशराम इवनाती ने वाहन चालकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने संस्था से ग्राम में साइकिल चलाकर फिट रहने का संदेश दिया। कार्यक्रम में संस्था के शिक्षक कल्पना मानकर, वीरेंद्र शर्मा, योगेश सिंह सोनगोत्रा , रामराव चौधरी , माधवी इंगोले, आरके पवार सहित शिक्षकों ने एवं विद्यार्थियों ने बढ़-चढक़र भाग लिया।

arun garhewal Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned