आईपीएल क्रिकेट पर यहां लगा रहे लाखों का दांव

आईपीएल क्रिकेट पर यहां लगा रहे लाखों का दांव

Baban Rao Pathe | Publish: Apr, 17 2018 11:50:57 AM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

आईपीएल क्रिकेट मैच के सट्टे का अवैध कारोबार लगातार पैर पसार रहा। पुलिस की कार्रवाई का जरा भी खौफ सटोरियों में नहीं है।

छिंदवाड़ा. आईपीएल क्रिकेट मैच के सट्टे का अवैध कारोबार लगातार पैर पसार रहा। पुलिस की कार्रवाई का जरा भी खौफ सटोरियों में नहीं है। कार्रवाई का भी उन पर कोई असर दिखाई नहीं दे रहा। रविवार देर रात पुलिस ने संचार कॉलोनी के एक मकान में दबिश दी। तीन लोगों को मौके से हिरासत में लिया। एलईडी सहित अन्य सामग्री जब्त कर प्रकरण दर्ज किया गया। न्यायालय से सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

देहात थाना प्रभारी अर्चना सिंह जाट ने बताया कि रविवार रात उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि संचार कॉलोनी निवासी प्रकाश वर्मा के मकान में आईपीएल का सट्टा खिलाया जा रहा है। टीम के साथ घेराबंदी कर दबिश दी गई। मकान के बरामदे में प्रकाश वर्मा, गुलाबरा शक्तिनगर निवासी धर्मेंद्र पवार और गुलाबरा गली नम्बर सात निवासी हरीश दाड़े को हिरासत में लिया। एक एलईडी, तीन मोबाइल, सेटअप बाक्स, एक डायरी और नकदी २ हजार ७ सौ रुपए जब्त किए गए। तीन आरोपियों ने पूछताछ में उगला कि वे किसी दीपक नामक व्यक्ति के लिए सट्टा खिलाते थे। पुलिस ने सम्बंधित का मोबाइल नम्बर लेकर उस पर कॉल किया, लेकिन मोबाइल बंद था। सभी के खिलाफ अपराध दर्ज कर सोमवार न्यायालय में पेश किया, यहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

जुन्नारदेव से सटी ग्राम पंचायत दातलावादी में इन दिनों 52 पत्तों का खेल जुआ खुलेआम चल रहा है। हजारों रुपए का दांव रोजाना यहां लग रहे हैं। गली मोहल्ले और खेतों में जुए का खेल जमकर चल रहा है। दोपहर के समय खेतों और गलियों में छुपकर जुआ खेला एवं खिलाया जा रहा है। गौरतलब हो गांव में कई दिनों अवैध धंधे फल फूल रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि यहां खेल सब मिलीभगत से हो रहा है इसलिए बेखौफ गलियों में जुआं खेला एवं खिलाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार दातला में जुआरी जगह-जगह 15 से 20 लोगों की महफिल लगाकर बैठ जाते है। दिन हो या रात दाव पर दाव चलते रहते है। वहीं सूत्रों ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए ये जुआरी जगह बदल-बदल कर जुआ खिलाते है और अपनी सुरक्षा के लिए इन्होंने पैसे देकर मुखबिरों को भी चारों ओर लगा रखा है ताकि कोई खतरा होने पर तुरंत जानकारी जुआरियों को मिल सके। ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक से इन धंधों पर अंकुश लगाने की मांग की है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned