तेज हुई मिनी स्मार्ट सिटी के लिए मशक्कत

तेज हुई मिनी स्मार्ट सिटी के लिए मशक्कत
Mini Smart City Chhindwara

Prabha Shankar Giri | Updated: 21 Feb 2019, 09:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

रेरा अध्यक्ष डिसा के साथ प्रमुख सचिव और डायरेक्टर ने किया शहर का भ्रमण

छिंदवाड़ा. जिला जेल शहर के बाहर शिफ्ट होने के बाद के भविष्य की सम्भावनाएं बुधवार को रेरा अध्यक्ष एन्टोनी डिसा, नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव संदीप दुबे और नगर एवं ग्राम निवेश विभाग के डायरेक्टर राहुल जैन समेत अन्य अधिकारियों ने टटोली और मिनी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में उपयोग आ रही जमीन भी देखी। ये अधिकारी भोपाल पहुंचकर छिंदवाड़ा के विकास मॉडल को फाइनल करेंगे। उसके बाद बजट की मंजूरी आएगी।
अधिकारियों का दल दोपहर 12.30 बजे बर्मन की जमीन पहुंचा। उसके बाद जेल बगीचा, टाउनहॉल, हिंदी प्रचारिणी, जिला जेल, मेडिकल कॉलेज परिसर का भ्रमण किया। अंत में भरतादेव और धरमटेकड़ी को देखा। इसके साथ ही जमीन के उपयोग पर नगर निगम और टीएनसीपी के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। बातचीत में यह तथ्य सामने आया कि बर्मन की जमीन विवादित है। जिला जेल में पहुंचने पर वरिष्ठ अधिकारियों को उसके जल्द ही शहर के बाहर शिफ्ट होने के बारे में बताया गया। इस पर अधिकारियों ने इस जमीन के उपयोग के बारे में पूछताछ की। इसके साथ ही इसकी प्लानिंग भी मांगी। भरतादेव में पाया गया कि यह जंगल से भरपूर है। इसकी प्राकृतिक सुंदरता को यथावतत रखा जाना चाहिए। उन्होंने कलेक्टर समेत अन्य अधिकारियों से मिनी स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट पर भी विचार-विमर्श किया। बताया जाता है कि वरिष्ठ अधिकारी भोपाल में नगरनिगम द्वारा प्रस्तुत प्लान पर चर्चा कर फाइनल करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned