scriptइस कारण से छूट गई बच्चों की पढ़ाई | Missed childrens studies | Patrika News

इस कारण से छूट गई बच्चों की पढ़ाई

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 17, 2018 01:08:15 am

Submitted by:

sanjay daldale

जनसुनवाई में पहुंची महिलाओं ने बताया कि उन्हें राशन कार्ड बनाकर नहीं दिया जा रहा है जिससे उनके बच्चों की पढ़ाई तक छूट गई है।

jansunwai

जनसुनवाई

पांढुर्ना. मंगलवार को पांढुर्ना में ग्राम धावड़ीखापा के किसानों ने जनसुनवाई में पहुंचकर जंगली जानवरों द्वारा फसलों को नुकसान पहुंचाने की बात कही है। किसान मंसाराम खोड़े, वनमाला खोड़े, प्रकाशचंद्र देशमुख, अनिल कामड़े, श्रावण खोड़े आदि ने बताया कि हमने मक्का, सोयाबीन, मंूगफली तुअर की फसलों को लगाया था। जंगली जानवरों ने नष्ट कर दिया। पटवारी ने अपनी रिपोर्ट में लिख दिया कि नुकसान 10 से 15 प्रतिशत ही हुआ है यह गलत है। पंढरी वार्ड के पार्षद सतीष बांबल ने ज्ञापन सौंपकर बताया कि उनके वार्ड में अब तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का रिक्त पद नहीं भर पाया है। जल्द नियुक्ति करने की मांग की गई है।
इसके अलावा जनसुनवाई में पहुंची महिलाओं ने बताया कि उन्हें राशन कार्ड बनाकर नहीं दिया जा रहा है जिससे उनके बच्चों की पढ़ाई तक छूट गई है। पेवठा वार्ड निवासी पुरूषोत्तम राजगुरू, आशाबाई बनाईत और किसना जंगल्या कामड़े, प्रभा गजानन धांडोले ने पार्षद रंजना मनोज सातपुते के उपस्थिति में समस्या बताई। युवक कांग्रेस के नगर अध्यक्ष मनोज सातपुते ने एसडीएम से समस्या के निराकरण करने की मांग की है। इसी प्रकार ग्राम राजना के श्यामलाल मसराम, उकंडराव आतराम, नत्थु बिंझाड़े, तुकाराम उइके, मंशाराम उइके, रमेश अंतराम ने पट्टा दिलाने की मांग की है।
शहर की व्यवस्थाएं एक बार फिर से चरमरा गई है। दुकानदारों और छोटे व्यापारियों की वजह से सड़कों पर अतिक्रमण करने और आने-जाने के लिए मार्ग नहीं छोडऩे जैसी समस्याओं का सामना नागरिकों को करना पड़ रहा है। पार्किंग की समस्या सबसे बड़ी हो गई है। इन समस्याओं का निराकरण करने को लेकर शहर के आम नागरिकों ने जनसुनवाई में गुहार लगाई है।
नागरिकों ने बताया कि बस स्टैंड और प्रति शुक्रवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार में सब्जी विक्रेता और फल विक्रेता सड़कों पर फैलकर दुकानें लगा रहे है जिससे आवागमन में समस्या पैदा हो गई है। दूसरी तरफ शहर में रसूखदार लोग नजूल की जमीन पर नए-नए कॉम्प्लैक्स का निर्माण कर रहे है परंतु इनमें पार्किंग के लिए कोई स्थान नहीं छोड़ा जा रहा है। जनसुनवाई का आयोजन अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय में किया गया था।
एसडीएम दिपक कुमार वैद्य ने उपस्थित अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि वे बिना इजाजत मुख्यालय न छोड़ें। कामकाज की समीक्षा करते हुए एसडीएम ने कहा कि लोक सेवा प्रबंधन विभाग के निर्देशों का पालन करें। बहुविकलांग एवं मानसिक रूप से अविकसित निशक्तजनों के लिए अनुदान सहायता देने के लिए सीईओ और सीएमओ को निर्देश दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो